रसोई गैस के दाम बढ़ने पर विरोध प्रदर्शन

मुंबई। मुंबई में भी रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद पार्टी कार्यकताओं को हिरासत में ले लिया गया। मुंबई में भी एलपीजी सिलेंडर की कीमत 25.50 रुपये बढ़कर 834.5 रुपये हो गयी है।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद रसोई गैस की कीमत के बढ़ने से हाहाकार मच गया है जनता अब महंगाई से त्रस्‍त हो चुकी है। गौरतलब है कि तमाम सरकारी तेल कंपनियां गैस सिलेंडर की कीमतों पर प्रत्‍येक माह की पहली तारीख को फैसला लेती हैं। इसमें दाम के घटाने, बढ़ाने या कोई बदलाव नहीं को लेकर निर्णय लिया जाता है।

इससे पहले 1 मई को एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ाये गए थे जबकि 10 अप्रैल को एलपीजी सिलेंडर की कीमत 10 रुपये कम की गई थी। उससे पहले फरवरी और मार्च में भी एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़े थे।

मुंबई में 14.2 किलो का एलपीजी गैस सिलेंडर 834.50 रुपये है, जो इससे पहले 809 रुपये का मिलता था। दिल्ली में गैस सिलेंडर के दाम 834.50 रुपये हैं, जो पहले 809 रुपये का था।

वहीं कोलकाता की बात करें तो वहां एलपीजी सिलेंडर 835.50 रुपये का मिल रहा था, जिसकी कीमत अब 861 रुपये हो गई है। इसी तरह चेन्नई में एलपीजी गैस सिलेंडर 850.50 रुपये का मिल रहा है, जो अब तक 825 रुपये में मिलता था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker