एलपीजी के साथ अमूल दूध के रेट में उछाल

एलपीजी में आज से जहां महंगाई की आग लग गई है, वहीं अमूल दूध के रेट में भी उबाल आ गया है, यानी आपके किचन के बजट पर महंगाई की दोहरी मार पड़ी है। आज यानी 1 जुलाई से अमूल का दूध 2 रुपये लीटर महंगा हो गया है तो वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडर के लिए अब 25 रुपये अधिक चुकाने होंगे।

आज से दिल्ली में 14.2 किलो वाला गैरसब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 809 रुपये से बढ़कर 834 रुपये हो गया। कोलकाता में अब यह 861 रुपये तो मुंबई में 834.50 व चेन्नई में 850 रुपये का हो गया है।

गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) ने बुधवार को कहा कि अमूल दूध की कीमतों में 1 जुलाई से सभी ब्रांडों के लिए दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जाएगी।

आज से अहमदाबाद में अमूल गोल्ड, ताज़ा, शक्ति और गाय दूध के आधा लीटर पाउच का मूल्य क्रमश: 29, 23, 26 और 24 रुपये हो गया है। बता दें अमूल ने इससे पहले वर्ष 2019 की अंतिम तिमाही में अपनी क़ीमतें बढाई थीं।

इस बढ़ोतरी के बाद आने वाले में दूसरे डेयरी कंपनियां भी अपने उत्पाद में वृद्धि करेंगी।  सब्जियों, खाद्य तेल, दालें, फल, रसोई गैस आदि की कीमतों में आसमान बढ़ोतरी बीते छह महीने में दर्ज की गई है, जिससे घर का बजट काफी बढ़ गया है।

इस बीच कोरोना की दूसरी लहर के कारण आय में और गिरावट आ गई है। ऐसे में घर का बजट संभालना मुश्किल हो रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker