पूर्वी बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा और एमपी के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन दिनों तक बारिश

नई दिल्ली। भारत मौसम विगाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा मध्य प्रदेश और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में गरज और बिजली गिरने के साथ-साथ बारिश होने की संभावना है।

वहीं बेसब्री से मानसून का इंताजर कर रहे दिल्लीवासियों की बारिश के लिए बेताबी बढ़ती जा रही है। हालांकि, बीते दिन कई इलाकों में हुई बुंदाबादी से उमस फिर से बढ़ी, लेकिन शाम होते ही दिल्ली की हवा बदल गई और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

राहत की बात यह है कि दिल्लीवासियों को अब मानसूनी बारिश का ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि 27 जून तक दिल्ली में मानसून दस्तक देगा। हालांकि, आज भी दिल्ली में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग द्वारा जारी किए अनुमान में एक हफ्ते से यही बताया जा रहा है। इस बीच 26 जून को भी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

बता दें कि दिल्ली के अलावा पंजाब-हरियाणा उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों को मानूसन का इंतजार है। वहीं देश का अधिकतर हिस्सा मानसूनी बारिश में भीग चुका है। आलम यह है कि इस मानसून बारिश में महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड में लोगों को जलजमाव जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker