‘इंसाफ का तराजू’ से चमकी राज बब्बर की किस्मत

अभिनेता से नेता बनें बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार राज बब्बर आज अपना 69वां जन्मदिन बना रहे हैं। आज ही दिन साल 1952  में 23 जून को  राज बब्बर का जन्म हुआ था।

80-90 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज करने राज बब्बर का मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिये काफी संघर्ष करना पड़ा था। कई हिट फिल्में देने वाले राज बब्बर की शुरुआती फिल्मी करियर फ्लॉफ मूवीज से भरा पड़ा है।

हालांकि उस दौरान उनकी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थीं, लेकिन उन्हें असली फेम एक फिल्म में रेपिस्ट की भूमिका निभाने के बाद ही मिली और इसी वजह से वह बी.आर.चोपड़ा के फेवरेट अभिनेता बन गए।

राज बब्बर की किस्मत का सितारा बी.आर.चोपड़ा की वर्ष 1980 में प्रदर्शित फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ से चमका। फिल्म में उन्होंने बलात्कारी की भूमिका निभाई।

फिल्म के निर्माण के समय बी.आर.चोपड़ा ने कई लोगों को फिल्म की कहानी सुनाई लेकिन कोई भी बतौर अभिनेता फिल्म में काम करने को तैयार नहीं हुआ। बाद में जब उन्होंने फिल्म की कहानी राज बब्बर को सुनाई तो उन्होंने इस फिल्म को चुनौती के तौर पर लिया और इसके लिए हामी भर दी।

हालांकि वह बता चुके हैं कि ये सीन करने में उनके पसीने छूट गए थे। glamsham की रिपोर्ट के मुताबिक, राज बब्बर ने बीआर चोपड़ा से कहा था कि सीन को थोड़ा हल्का करने की दरख्वास्त की थी।

चोपड़ा ने उन्हें इसकी अहमियत समझाई और कई रिहर्सल्स का मौका दिया। इसके बाद जीनत अमान के सहयोग से उस वक्त इंडियन सिनेमा के इतिहास का सबसे खतरनाक रेप सीन शूट हो पाया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker