सिर्फ बयानवीरों की पार्टी है आप : सिद्धार्थनाथ सिंह

संजय सिंह को सिद्धार्थनाथ सिंह की दो टूक बोले यूपी में नहीं चलेगी ड्रामेबाजी की सियासत

यूपी में मृतक आश्रितों को नौकरी दिए जाने की प्रक्रिया हो चुकी है शुरू

कोरोना से अनाथ हुए हर बच्‍चे के साथ खड़ी है योगी सरकार

यूपी में चल रहा है दुनिया का सबसे बड़ा वैक्‍सीनेशन अभियान, दिल्‍ली में वैक्‍सीन नहीं

लखनऊ। 31 मई 2021, उत्‍तर प्रदेश सरकार के प्रवक्‍ता व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सिर्फ बयानवीर नेताओं की आम आदमी पार्टी जुमलेबाजी और फर्जी आंकड़ों के जरिए जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। मुम्‍बई, दिल्‍ली समेत अन्‍य राज्‍यों में जहां कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, वहीं, यूपी में योगी सरकार के ट्रिपल टी फार्मूले के चलते लगातार कोरोना के मामलों में कमी आ रही है। यूपी में कोरोना का रिकवरी रेट 96.6 प्रतिशत पहुंच गया है जबकि पाजिटिविटी रेल कम होकर 0.5 प्रतिशत हो गया है।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी का काम सिर्फ बेतुके बयान जारी करना है। यूपी की जनता कभी उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लेती है। उन्‍होंने कहा कि आप दिल्‍ली में कोरोना के मामले संभाल नहीं पा रही है। प्रदेश सरकार ने अपनी नीतियों के जरिए कोरोना पर काबू पा लिया है।

डब्‍लूएचओ व हाईकोर्ट तक योगी सरकार के कोविड मॉडल की तारीफ कर चुका है। जिन अभिभावकों ने कोरोना संक्रमण में अपनी जान गंवाई है। सरकार उनके बच्‍चों को गोद ले रही है। उनके भरण पोषण से लेकर पढ़ाई तक खर्च यूपी सरकार उठा रही है। कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को नौकरी दिए जाने की प्रकिया तेजी से चालू है।

सरकार डॉक्‍टर व पैरा मेडिकल स्‍टॉफ का वैक्‍सीनेशन प्राथमिकता के आधार पर करा रही है। अभी हाल में ही एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों को कोविड डयूटी के लिए मानदेय दिए जाने का फैसला योगी सरकार ने लिया है। उन्‍होंने कहा कि अस्पतालों में सेवारत डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को कोविड सेवा के दिवसों के लिए 25 फीसदी अतिरिक्त राशि दी जा रही है।

जब दूसरे राज्‍य कोरोना की दूसरी लहर से लड़ रहे हैं, वहीं योगी सरकार ने अपनी नीतियों के जरिए कोरोना पर काबू पाकर तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है, जो सरकार की दूरदर्शिता को बताती है। एक जून से यूपी में देश का सबसे बड़ा वैक्‍सीनेशन अभियान शुरू होने जा रहा है जबकि दिल्‍ली में वैक्‍सीनेशन कार्य थमा हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker