भारत की सबसे सस्ती 7 सीटर कारें

नई दिल्ली। अगर आपकी फैमिली में 7 मेंबर हैं और आपके पास एक 5 सीटर कार है तो जाहिर सी बात है कि आपको फैमिली के साथ ट्रैवल करने के लिए दो कारों का इस्तेमाल करना पड़ता है जिसमें काफी दिक्कत होती है। 7 लोगों की फैमिली के साथ ट्रैवल करने के लिए आपके पास एक सेवन सीटर कार होना बेहद ही जरूरी है।

हालांकि सेवन सीटर कारें आम कारों की तुलना में काफी महंगी होती है। अगर आपके सामने भी बजट की समस्या आ रही है तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती सेवन सीटर कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी।

सालों से भारतीय सड़कों पर अपनी सेवाएं दे रही है। यह एक पॉपुलर सेवन सीटर कार है जिसे कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर बात करें इंजन और पावर की तो इस कार में 1.2-लीटर वाला चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है 73 bhp की मैक्सिमम पावर और 101 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। जो लोग इस कार से लंबी दूरी तय करते हैं उनके लिए कंपनी एक सीएनजी वेरिएंट का ऑप्शन भी ऑफर करती है जिसका माइलेज थोड़ा ज्यादा रहता है। अगर बात करें इसकी कीमत की तो भारत में इस कार को 4.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker