गौ मूत्र लेती हूं इसलिए नहीं हुआ कोरोना : बीजेपी सांसद

bjp mp pragya thakur

भोपाल।  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दावा किया है कि गौ मूत्र पीने से फेफड़ों का इन्फेक्शन दूर होता है। उन्होंने यह भी कहा है कि इसके सेवन से कोरोना नहीं होता है। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि वह नियमित तौर पर इसे लेती हैं और इसलिए कोरोना से ग्रस्त नहीं हुई हैं।

प्रज्ञा सिंह ठाकुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह किसी कार्यक्रम को संबोधित करती हुई दिख रही हैं। प्रज्ञा सिंह ठाकुर यह कहती हुई सुनाई दे रही हैं, ”देसी गाय का मूत्र या अर्क आदि हम लेते हैं तो इससे हमारे फेफड़ों का इन्फेक्शन दूर होता है, मैं बहुत तकलीफ में हूं, लेकिन प्रतिदिन गौ मूत्र अर्क लेती हूं, इसलिए मुझे कोरोना के लिए कोई औषिधि नहीं लेनी पड़ रही है। ना ही मैं कोरोना ग्रस्त हूं। गाय की मूत्र हमारे लिए जीवनदायी होता है।”

साध्वी प्रज्ञा बैरागढ़ में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों के पूजन समारोह में बोल रही थीं और इसी दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोग लापता बताकर ईनाम घोषित कर रहे हैं। ऐसे लोग संवैधानिक अपराध कर रहे हैं। उन्हें ईश्वर दंड देगा। उन्होंने यह भी कहा कि बीमार होने के बावजूद वह आवास से ही लोगों की मदद कर रही हैं।

भोपाल से बीजेपी की सांसद कई बार यह दावा भी कर चुकी हैं कि गौ मूत्र और गाय से मिलने वाले अन्य उत्पादों की मदद से उन्होंने ब्रेस्ट कैंसर को मात दी थी। उन्होंने अप्रैल 2019 में कहा था, ”मैं कैंसर पीड़ित थी और मैंने गो मूत्र और पंचगव्य मिश्रित आयुर्वेदिक दवाओं से कैंसर से ठीक हो गई।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker