फिरसे घातक हो रहा कोरोना , 24 घंटों में आये इतने नए मामले

नई  दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 24492 नए केस सामने आए हैं। जबकि इस महामारी से 131 और लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक देशभर में 20,191 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। बता दें कि एक दिन पहले सोमवार को देश में 26,291 नए मामले सामने आए थे जो कि 85 दिन बाद एक दिन में मरीजों की सर्वाधिक संख्या थी। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 24492 नए केस के साथ देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,14,09,831 पहुंच गया है। वहीं, अब तक 1,10,27,543 मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में पिछले कुछ दिनों से एक्टिव केस की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार को एक्टिव केस की संख्या 2,23,432 पहुंच गई, वहीं इस महामारी से अब तक कुल 1,58,856 लोगों की मौत हो चुकी है।

लापरवाही के कारण बढ़े केस
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के उपायों का पालन करने में लापरवाही के कारण संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। हर्षवर्धन ने कहा कि 80 फीसदी से ज्यादा मामले कुछ राज्य से हैं। मंत्री ने जोर दिया कि मास्क लगाने और एक-दूसरे से दूरी बनाने जैसे उचित कोविड व्यवहार का पालन किया जाए। इसका पालन टीके की उपलब्धता होने के बावजूद किया जाए।

टीकाकरण को जन आन्दोलन बनाने की तैयारी
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश में संक्रमण के बढ़ते मामलों का प्रमुख कारण उचित कोविड व्यवहार में लापरवाही करना है। यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि टीके की उपलब्धता के बाद भी उचित कोविड व्यवहार का पालन किया जाए। मंत्री ने कहा, उचित कोविड व्यवहार और कोविड टीकाकरण के बारे में जागरूकता को बढ़ाना है और हमें इस टीकाकरण को जन आन्दोलन बनाना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker