फैक्ट्री मालिक कुणाल बहल की सफदरजंग अस्पताल में मौत

साहिबाबाद अग्निकांड मामले में फैक्ट्री मालिक कुणाल बहल की सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। कुणाल का परिवार इंदिरापुरम नीति खण्ड में रहता है।

इसके अलावा मैक्स अस्पताल में भर्ती एक अन्य घायल की हालत गंभीर बनी है हुई और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं, फैक्ट्री में लगी आग शुक्रवार दोपहर तक भी शांत नहीं हुई।

आग के मलबे से धुआं निकलने के कारण दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंच कर फैक्ट्री में कूलिंग का काम किया। इसके बाद फैक्ट्री को दोबारा सील कर दिया गया है।

जानकारी के अनुासर, साहिबाबाद साइट-4 औद्योगिक क्षेत्र की फैक्ट्री में गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुए अग्निकांड के समय दो मंजिला फैक्ट्री में 40 कर्मचारी काम कर रहे थे।

धमाके के साथ आग लगते ही पूरी फैक्ट्री में भगदड़ मच गई थी। इस दौरान फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर मौजूद कई कर्मचारी पड़ोस की एक मीडिया कंपनी की इमारत की छत पर चढ़कर सुरक्षित निकल गए। दमकल विभाग और पुलिस के बाद देर रात मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी बचाव के लिए मौके पर पहुंची।

अधिकारियों ने बताया कि आग में फंसकर अंदर कोई बेहोश न हो गया हो, इसलिए ऐसे लोगों की तलाश के लिए एनडीआरएफ को बुलाया गया।

बता दें कि साहिबाबाद साइट-4 स्थित ईफर सर्जिमेड नाम चल रही फैक्ट्री में सर्जिकल मास्क और अन्य सामान बनाया जाता है। घटना के समय काम में इस्तेमाल  होने वाला केमिकल भी ड्रमों में भरकर रखा था।

रात करीब साढ़े आठ बजे आग लगते ही ड्रमों में भी धमाके हुए। इससे कई खिड़की क्षतिग्रस्त हो गईं और प्लास्टर भी टूटकर गिर गया। इसके साथ ही इमारत में भी कई जगह दरार आ गईं।

रात करीब दस बजे तक दमकल ने 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे में फैक्ट्री का गार्ड भी घायल हुआ है, उसे यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker