बगैर विद्युतीकरण के किए कनेक्शन थमा दिए मीटर

पिछले 2 वर्षों से घरों में रखे हैं मीटर, ग्रामीणों ने सीएम को शिकायत भेज की विद्युतीकरण की मांग

भरुआ सुमेरपुर। ग्राम पंचायत बरुआ के मजरा हरिश्चंद्र के डेरा में बगैर विद्युतीकरण कराये विद्युत विभाग ने एक दर्जन लोगों को विद्युत कनेक्शन देकर मीटर थमा दिये.

विद्युतीकरण न कराए जाने से आहत ग्रामीणों ने विद्युत विभाग की इस लापरवाही की शिकायत मुख्यमंत्री से करते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

ग्राम पंचायत बरुआ के मजरा हरिश्चंद्र डेरा निवासी माया देवी निषाद, मतोला निषाद, भूरा निषाद, फूलमती निषाद आदि ने मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में अवगत कराया है कि विद्युत विभाग ने मजरा में बगैर विद्युतीकरण कराये 29 नवंबर 2018 को विद्युत कनेक्शन देकर मीटर एवं सीलिंग सर्टिफिकेट थमा दिया.

तब से आज तक मजरे में विद्युतीकरण नहीं कराया गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने उक्त प्रकरण से अधिशासी अभियंता सुमित व्यास को भी अवगत कराया. लेकिन उन्होंने भी इस प्रकरण में ठोस कार्यवाही नहीं की है.

ग्रामीणों को आशंका है कि अभी तक उन्हें किसी तरह का बिल नहीं थमाया गया है. लेकिन भविष्य में उनको बगैर बिजली जलाये बिल भी भरना पड़ सकता है. ग्रामीणों ने शिकायती पत्र में मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि उनको केरोसिन का तेल भी नहीं प्राप्त होता है.

इस वजह से यहां रहने वाले एक दर्जन से ज्यादा परिवार अंधेरे में गुजर बसर करने को मजबूर हैंं. ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से विद्युतीकरण कराए जाने की मांग की है.

विद्युत वितरण उपखंड के अवर अभियंता रविंद्र कुमार साहू ने बताया कि उन्हें इस प्रकरण की जानकारी नहीं है. शिकायत मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई करके समस्या का निदान किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker