नशे की आदी पिता ने 4 बेटों की हत्या कर खुद लगाई फांसी

राजस्थान के बांसवाड़ा से एक चौंकाने वाला और बड़ा ही दर्दनाक मामला सामने आया है। जहां एक पिता ने अपने चार मासों बच्चों का गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया और उसके बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त बच्चों की मां घर पर नहीं थी।

दरअसल कुछ समय पहले झगड़े के चलते बच्चों के पिता ने पत्नी को घर से निकाल दिया था, जिसके चलते वह गुजरात चली गयी थी। पुलिस ने बताया है कि युवक नशे का आदी था और इसी कारण से उसने दर्दनाक हत्याकाण्ड को अंजाम दिया और खुद को भी खत्म कर लिया। अब पुलिस ने मां को सूचना देकर बुलाया है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि घटना बांसवाड़ा में कुशलगढ़ के डूंगलापानी गांव की है। गांव का ही एक व्यक्ति सुबह किसी काम से बाहर जा रहा था तो उसने मृतक बाबूलाल का शव पेड़ से लटकते हुए देखा था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। जब पुलिस छानबीन करते हुए पेड़ के पास स्थित युवक के घर पहुंची तो वहां बच्चों के शव जमीन पर पड़े थे।

ग्रामीणों का कहना है कि बाबूलाल का परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था, इसी वजह से पति और पत्नी के बीच काफी झगड़े होते रहते थे। कुछ दिन पहले बाबूलाल ने पत्नी को घर से निकाल दिया था। इसके बाद वह कुछ दिन अपने मायके में रही, फिर मजदूरी करने गुजरात चली गई थी। ऐसे में बाबूलाल अपने चारों बच्चों के साथ झोपड़ी में रहता था।

पुलिस के मुताबिक बाबूलाल (40) ने पहले एक-एक करके चारों बच्चों राकेश (8), मांगीलाल (6), विक्रम (4) और गणेश (2) का गला घोंटा और फिर बबूल के पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। बच्चों की हत्या और आत्महत्या करने का कारण फिलहाल सामने नहीं आया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker