रेप के बाद भाई ने बच्ची की गला रेतकर की हत्या

बिहार , बिहार के भोजपुर में रेप करने के बाद आठ साल की एक मासूम बच्ची की गला रेत हत्या कर दी गयी। मौसरे भाई ने ही बहला.फुसलाकर ले जाने के बाद रेप किया। इसके बाद ब्लेड और चाकू से बच्ची का गला रेत दिया। गुरुवार से गायब बच्ची का शव शुक्रवार की अहले सुबह एक बागीचे से बरामद किया गया। घटना स्थल से कुछ ब्लेड और चाकू मिले हैं।

कुछ दूरी पर बच्ची के कपड़े भी बरामद किये गये हैं। रिश्ते और मानवता को शर्मसार कर देने वाली यह घटना बिहिया थाना क्षेत्र के एक गांव की है। बच्ची पीरो इलाके की रहने वाली थी। वह चार साल से अपने ननिहाल में ही रहती थी। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपित को पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी।

बाद में उसे मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार आरोपित इरशाद खान उर्फ छोटू है। पुलिस की पूछताछ के दौरान उसने रेप और हत्या की बात स्वीकार कर ली है।

इस संबंध में बच्ची के मामा के बयान पर बिहिया थाने में इरशाद खान उर्फ छोटू के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इसमें कहा गया है कि बच्ची गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे से गायब थी। उसकी काफी खोजबीन की गयीए लेकिन कहीं पता नहीं चला।

शुक्रवार की सुबह आरोपित इरशाद ने बच्ची के बागीचे में होने की जानकारी दी। इस सूचना पर परिजन और ग्रामीण बागीचे में पहुंचे। वहां बच्ची का शव नग्न हालत में मिला। इसके बाद इरशाद भागने लगा।

तब लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी। बाद में पुलिस पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इधरए जांच में तफ्तीश में जुटी पुलिस ने घटनास्थल से मिले चाकूए ब्लेडए खून लगी मिट्टी और बच्ची के कपड़े को जब्त कर लिया है। वहीं आरोपित के कपड़े भी जांच के लिए जब्त किये गये हैं।

रेप के बाद बच्ची की हत्या के बाद मेडिकल बोर्ड गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इसके लिए सिविल सर्जन डॉ एलपी झा के निर्देश पर चार सदस्यीय बोर्ड का गठन किया गया। बोर्ड में डॉ आशुतोष कुमारए डॉ प्रभात प्रकाश डॉ प्रगति कुमारी और डॉ पूनम रमन शामिल थी। पोस्टमार्टम के बाद बोर्ड की ओर से जांच के लिये वेजाइनल स्वाब सुरक्षित रख लिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker