अगले 2-3 दिन उत्तर भारत में चलेगी शीत लहर

नई दिल्ली: लगातार ठंड की मार झेस रहे उत्तर भारत के  लिए अभी राहत की कोई खबर नहीं है. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले 2-3 दिन मध्य भारत के उत्तरी मैदानी और आस-पास के इलाकों में शीत लहर की स्थिति रहेगी। उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति देखी जाएगी।

उत्तरी भारत के मैदानी क्षेत्र के कई हिस्सों में शनिवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे कई इलाकों में दृश्यता बहुत कम रही। उदाहरण के लिए, सिलीगुड़ी में शून्य दृश्यता दर्ज की गई; बरेली और लखनऊ में 25 मीटर से कम दृश्यता दर्ज की गई; भारत मौसम विभाग के अनुसार, अमृतसर, बहराइच, पूर्णिया और गया में प्रत्येक में सुबह 50 मीटर और झांसी में 200 मीटर से कम दृश्यता दर्ज की गई।

शुक्रवार को, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर, पश्चिम उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर और हरियाणा में अलग-थलग स्थानों पर दिन का तापमान बहुत कम हो गया था जिससे कोल्ड डे दर्ज किया गया। हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर, पंजाब में कई स्थानों पर शीत लहर की गंभीर स्थिति अभी भी बनी हुई है।

उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान -0.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मध्य भारत के उत्तरी मैदानी और आस-पास के भागों में चलने वाली ठंडी उत्तर पश्चिमी हवाओं के अगले 2-3 दिनों तक बनी रहने की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश,  मध्य प्रदेश और बिहार में अगले 2 दिनों के दौरान में कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker