प्रेगनेंसी में कम्फर्ट के साथ स्टाइलिश दिखें

प्रेगनेंसी में आपकी केयर लिस्ट में कम्फर्ट सबसे पहले होता है लेकिन कभी.कभी कम्फर्ट वाली चीजें स्टाइलिश नहीं लगतीं। खासतौर पर आउटफिट के मामले में लोगों की ऐसी ही धारणा है लेकिन फैशन इंडस्ट्री ने कई ऐसे ऑप्शन्स दिए हैं।

जिनमे स्टाइल और कम्फर्ट दोनों शामिल है। खासतौर पर प्रेगनेंसी में महिलाओं के लिए कई स्पेशल आउटफिट्स मार्केट में उपलब्ध हैं। आज हम आपको ऐसे ही स्टाइलिंग टिप्स दे रहे हैंए जो प्रेगनेंसी में आपके काम आएंगे.

गर्भावस्था के दौरान कपड़ों के लिए फैब्रिक का खासतौर से ध्यान रखना चाहिये। मौसम चाहे गर्मी का हो या सर्दी काए फैब्रिक हमेशा ऐसा चुनेंए जो त्वचा पर आरामदायक हो और जिससे त्वचा खुलकर सांस ले पाए। गर्मियों में कॉटन या लिनेन से बनी प्रेग्नेंसी ड्रेस सबसे अच्छी रहती हैं। वहींए ठंडे मौसम में मुलायम ऊनी और ब्लैंडेड फैब्रिक से बने कपड़ों में आप ज्यादा आरामदायक और सहज महसूस करेंगी।

इस बात का ध्यान रखें कि आप जो फैब्रिक पहन रही हैंए वह थोड़ा स्ट्रेचेबल भी हो। जैसे कि सिंगल जर्सीए लाइक्रा और स्पेंडेक्स से बने कपड़े पहनने में आरामदायक तो होते ही हैंए साथ ही आपके शरीर के आकार के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैंए जिससे आप देखने में ज्यादा फिट और आकर्षक लगेंगी। आकर्षक दिखने के चक्कर में खासतौर से प्रेग्नेंसी के दौरान कुछ ऐसा नहीं पहनेंए जिसे पहनकर आप असहज महसूस करें।

इस अवस्था में जरूरत से ज्यादा कसे हुए या बेहद चुस्त कपड़े नहीं पहनेंए क्योंकि इससे आपको घबराहट हो सकती है और ये देखने में भी अटपटे से लगते हैं। इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप अपने स्टाइल से समझौता कर लें। खुली बाजुओं वाली ए लाइन व एम्पायर कट वाली ड्रेसेज गर्भवती महिलाओं पर बहुत आकर्षक लगती हैंए क्योंकि इसमें शरीर का बढ़ता आकार भी आसानी से छिप जाता हैए साथ ही वे इसमें बेहद सहज महसूस करती हैं।

प्रेगनेंसी के दौरान साड़ीए सलवार और जींस पहनने में भी काफी दिक्कत होती है और कई मामलों में तो डॉक्टर भी इस तरह के परिधानों से परहेज की सलाह देते हैं। कमर के पास चौड़ी इलास्टिक लगा होता है। ऐसे लोअर पहनने में बेहद आरामदायक होते हैं और पेट पर भी अनावश्यक दबाव नहीं पड़ता। बाजार में ऐसी जींस और पैंट भी उपलब्ध हैं।

प्रेगनेंसी के दौरान लेयरिंग की मदद से आप अपने आपको ज्यादा स्टाइलिश दिखा सकती हैं। जैसेए वन पीस ड्रेस के साथ एक हल्का श्रगए केप या स्मार्ट फिट जैकेट आपको कहीं ज्यादा फैशनेबल दिखाएगा।

प्रेगनेंसी में शरीर का आकार काफी बढ़ जाता हैए इसलिए इस दौरान सही प्रकार के इनरवियर का चुनाव करना बहुत जरूरी है। बाजार में गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए मेटरनिटी वियर आसानी से उपलब्ध हैं। इन्हें पहनने से त्वचा पर निशान नहीं पड़ते। शरीर को अतिरिक्त सपोर्ट मिलता है और कमर में दर्द नहीं होता।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker