गुवाहाटी, जयपुर, त्रिवेंद्रम् हवाई अड्डे के लिए अडाणी के साथ समझौता

नई दिल्ली: गुवाहाटी, जयपुर और त्रिवेंद्रम् हवाई अड्डों का प्रबंधन अडाणी समूह को सौंपने के लिए आज रियायत समझौते पर हस्ताक्षर किये गये। इसके साथ ही हवाई अड्डों के निजीकरण के पहले चरण के तहत छह हवाई अड्डों को अडाणी समूह को सौंपने की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

तीन अलग-अलग समझौतों पर किए गए हस्ताक्षर

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने आज यहां अडाणी गुवाहाटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड, अडाणी जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड और अडाणी तिरुवनंतपुरम् अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड के साथ तीन अलग-अलग समझौतों पर हस्ताक्षर किये। तीनों अडाणी हवाई अड्डा लिमिटेड की इकाई हैं। प्राधिकरण के अध्यक्ष अरविंद सिंह की मौजूदगी में एएआई के कार्यकारी निदेशक एन.वी. सुब्बारायडू और अडाणी हवाई अड्डा लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बेहनाद जान्दी ने इन समझौतों पर हस्ताक्षर किये।

हवाई अड्डों का प्रबंधन अगले 50 साल के लिए अडाणी समूह को सौंपा जाएगा

रियायत समझौते के 180 दिनों के भीतर तीनों हवाई अड्डों का प्रबंधन अगले 50 साल के लिए अडाणी समूह को सौंप दिया जायेगा। पहले चरण के तहत छह हवाई अड्डों के निजीकरण के लिए बोली लगाई गई थी।  सभी छह हवाई अड्डों का आवंटन अडाणी समूह को किया जाना था। इनमें अहमदाबाद,  लखनऊ और मेंगलुरु हवाई अड्डे पहले ही कंपनी को सौंपे जा चुके हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker