बच्चे का लिंग परिवर्तन करा कर करते रहे यौन शोषण

नई दिल्ली। दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके से एक बेहद ही दर्दनाक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां एक 13 वर्षीय बच्चे का जबरन लिंग परिवर्तन करवाया गया और लंबे समय तक उसके साथ गैंगरेप किया गया। दिल्ली महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। दरअसल बच्चे की मुलाकात आरोपी से लगभग तीन साल पहले लक्ष्मी नगर में एक डांस कार्यक्रम में हुई थी।

वहां अभियुक्त ने शुभम ;नाम बदला गयाद्ध से दोस्ती की और फिर उसे साथ डांस सिखाने के बहाने अपने साथ मंडावली ले गया। शुभम ने कुछ समय डांस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और आरोपियों ने शुरू में उसे कुछ पैसे दिए। कुछ समय बाद शुभम को कहा गया कि अब उसे यहीं रहना होगा और यहीं काम करना होगा।

शुभम को वहां नशीले पदार्थ दिए जाने लगे और कुछ ही दिनों में उसका जबरन लिंग परिवर्तन का ऑपरेशन करवा दिया गया। उस समय शुभम की उम्र बस 13 साल थी  शुभम ने बताया कि उसे ऑपरेशन के बाद हार्मोन भी दिए जाने लगे जिससे वो पूरी तरह से लड़की जैसा दिखने लगे। शुभम के साथ आरोपी और उसके दोस्त गैंगरेप करने लगे। बात यहीं खत्म नहीं हुई।

आरोपी और उसके दोस्तों ने बाहर से ग्राहक बुलाने शुरू कर दिएए जोकि उसके साथ रेप करते थे। शुभम से भीख भी मंगवाई जाती थी। साथ ही उसे ट्रैफिक सिग्नल पर किन्नर बनाकर घुमाया जाता। शुभम ने बताया कि आरोपी स्वयं भी महिलाओं के कपड़े पहनकर जिस्मफरोशी करते थे और आने वाले ग्राहकों को मार.पीटकर उनके पैसे छीन लेते थे।

दोनों के साथ चार आरोपियों ने बारी.बारी गैंगरेप किया। आरोपियों द्वारा शुभम की मां को भी बंदूक दिखाकर धमकाया गया। दो दिन बाद शुभम और उसका दोस्त वहां से भाग निकले और वहां से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में छुप गए।

अगले दिन जब एक वकील ने बच्चों को वहां पाया तो वह शिकायत देने के लिए उन्हें लेकर दिल्ली महिला आयोग पहुंचा। शुभम ने बताया कि पुलिस बार.बार उस पर शिकायत वापस लेने का दबाव बना रही थी एवं उसे डरा रही थी कि यदि मुकदमा दर्ज हुआ तो उसे भी जेल में जाना पड़ेगा।

दिल्ली महिला आयोग की सदस्य सारिका चौधरी ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में एफआईआर दर्ज करवाई। इस मामले में अप्राकृतिक यौन संबंधए नाबालिग का अपहरण घातक हथियार से चोट पहुंचाना जाान से मारने की धमकी देनाए बंधक बनाना एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसारए इस मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैए बाकियों की तलाश जारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker