केजरीवाल ने केंद्र से की ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट पर बैन लगाने की मांग

नई दिल्ली: ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामले तेजी से सामने आने के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ब्रिटेन से भारत आने वाली फ्लाइटों पर 31 जनवरी तक रोक लगाने की मांग की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ”केंद्र सरकार ने प्रतिबंध हटाने और ब्रिटेन की उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है। यूके में COVID-19 की अत्यंत गंभीर स्थिति को देखते हुए, मैंने 31 जनवरी तक प्रतिबंध को बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह किया है। बड़ी मुश्किल से लोग COVID-19 की स्थिति को नियंत्रण में लाए हैं। यूके की COVID स्थिति गंभीर है। अब, प्रतिबंध हटाकर क्यों हमारे लोगों को जोखिम में डाल रहे हैं?

ज्ञात हो कि बीते दिनों दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत भारत के अनेक शहरों में ब्रिटेन से लौटे लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने की पुष्टि हो चुकी है। इसके बाद सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा दी थी। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 654 नए मरीज मिले हैं, वहीं, 16 मरीजों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 6,28,352 हो गई है। बुधवार को दिल्ली में 719 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर चले गए।

राजधानी में अब कोरोना वायरस संक्रमण के 4481 एक्टिव केस बचे हैं, जबकि एक दिन पहले यह आंकड़ा 4562 था। वहीं, अब तक कुल 6,13,246 मरीज इस महामारी को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 10,625 हो गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में कुल 74,650 टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 39,623 आरटीपीआर/ सीबीएनएएटी / ट्रूनैट टेस्ट और 35,027 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए। दिल्ली में अब तक कुल 9,08,1233 जांचें हुई हैं और प्रति 10 लाख लोगों पर 4,77,959 टेस्ट किए गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker