मौसम विभाग का अनुमान , कल से शुरू हो सकता है कोहरे का कोहराम , बारिश की भी सम्भावना

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में सर्दी और कोहरे का कोहराम अभी आगे भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, कल से पूरे उत्तर-पूर्वी भारत में कोहरा छाया रहेगा। पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कल से घना कोहरा छाया रहेगा। ये स्थिति अगले तीन दिन तक रहेगी। भारत मौसम विभाग के दिल्ली क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली में अगले तीन-चार दिन तक मौसम साफ रहेगा। हालांकि, 8 जनवरी की रात या 9 जनवरी की सुबह को हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में कल से तापमान में गिरावट भी आएगी और 8 जनवरी को न्यूनतम तापमान लगभग 8 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा।

राजधानी के अनेक स्थानों पर बुधवार सुबह लगातार चौथे दिन हुई बारिश के साथ ही कुछ जगहों पर ओले भी गिरे। मौसम विभाग ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई। बादल छाए रहने के कारण विजिबिलिटी काफी घट गई और कुछ देर में हुई भारी बारिश के कारण मुख्य सड़कों पर जलजमाव के कारण यातायात बाधित हुआ।

मौसम विभाग ने बताया कि दिन में भी बारिश होने और ओले गिरने का अनुमान है। सफदरजंग वेधशाला ने मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे से बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच छह मिलीमीटर बारिश दर्ज की। वहीं, पालम, लोधी रोड, रिज क्षेत्र और आयानगर के मौसम केन्द्रों ने इस दौरान क्रमश: 4.2 मिलीमीटर, 10.4 मिलीमीटर, 5.1 मिलीमीटर और 8.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री बढ़कर 13.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, जो 15 साल में जनवरी में सबसे कम था। घना कोहरा छाए रहने के कारण विजिबिलिटी घटकर जीरो हो गई थी। अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो रही है और आगामी दिनों में न्यूनतम तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट का अनुमान है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker