ब्राजील में घातक हुआ कोरोना, एक दिन में संक्रमण के कारण इतने लोगों की गयी जान

नयी दिल्ली : ब्राजील में कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटे में 1111 लोगों की मौत हो गई। तीन अक्टूबर के बाद पहली बार इतनी संख्या में लोगों की मौत हुई है। तब 1,307 लोगों की मौत हुई थी। यहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही देश में कोरोना के कारण मरने वालों की कुल संख्या एक लाख 92 हजार 681 हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान 58 हजार 718 मामले भी सामने आए हैं।17 दिसंबर के बाद पहली बार इतने मामले सामने आए हैं। देश में अब तक कुल 75 लाख 63 हजार 551 मामले सामने आ गए हैं।

देश में सबसे अधिक आबादी वाला दक्षिण-पूर्वी राज्य साओ पाउलो सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां अब तक 14 लाख 40 हजार 229 मामले सामने आए हैं  और 46 हजार 195 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद पड़ोसी रियो डी जनेरियो में 4 लाख 26 हजार 259 मामले सामने आ गए हैं और 25,078 लोगों की मौत हो गई है। उत्तरी  राज्य अमेजन की राजधानी मानौस संक्रमण का केंद्र बनकर ऊभरा है। यहां लगभग दो स्थानीय अस्पतालों ने कोरोना के लक्षणों के साथ आने वाले नए रोगियों की टेस्टिंग करने के लिए अपनी सुविधाओं के बाहर टेंट लगा दिए हैं।

लैटिन अमेरिकी देश कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची की में तीसरे स्थान पर पर है। इस मामले में पहले स्थान पर अमेरिका और दूसरे पर भारत है। हालांकि, भारत में स्थिति काबू में आ गई है। वहीं अमेरिका में कहर जारी है। मौतों के मामले में ब्राजील दूसरे नंबर पर है। कोरोना के कारण सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई हैं। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना के आठ करोड़ 15 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। वहीं 17 लाख 81 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker