अयोध्या गोलीकांड में मारे गए सभी कारसेवकों के परिवार से एक-एक सदस्य को भूमि पूजन के लिए आमंत्रित किया गया

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन की तैयारी शुरू हो गई है. पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे. सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए कई हस्तियों को निमंत्रण भेजा जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि बाबा रामदेव भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

पांच अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन के लिए मेहमानों की सूची में कई और नाम सामने आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के अलावा भैयाजी जोशी और कृष्ण गोपाल के साथ कुल 11 संघ के बड़े अधिकारी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. आरएसएस के 11 अधिकारियों के शामिल होने की वजह से अयोध्या के संघ कार्यालय की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है.

सूत्रों का कहना है कि मेहमानों की सूची में बाबा रामदेव का नाम भी शामिल है. इसके अलावा इस लिस्ट में पूर्णिमा कोठारी का नाम भी शामिल है. पूर्णिमा कोठारी अयोध्या गोलीकांड में मारे गए कोठारी बंधु की बहन है, जो कि कोलकाता से आ रही हैं. इसके अलावा अयोध्या गोलीकांड में मारे गए सभी कारसेवकों के परिवार से एक-एक सदस्य को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है.

वहीं पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख और पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल का नाम भी लिस्ट में शामिल है. इसके अलावा वाराणसी के स्वामी जितेंद्रनंद सरस्वती, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष आचार्य नरेंद्र गिरी का नाम भी है.

इसके साथ ही जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती जो कि इस ट्रस्ट के ट्रस्टी भी हैं, उन्हें भी आमंत्रित किया गया है लेकिन चतुर्मास चलने के कारण वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker