कर्नाटक के CM बी. एस येदियुरप्पा के दूसरे बेटे बी.वाई विजयेंद्र को सत्तारूढ़ राज्य BJP की इकाई का उपाध्यक्ष किया नियुक्त

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा के दूसरे बेटे बी.वाई विजयेंद्र को सत्तारूढ़ राज्य भारतीय जनता पार्टी की इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी के एक अधिकारी ने न्यूज आइएएनएस को बताया,’बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कतेल ने विजेंद्र को चार महासचिवों, 10 सचिवों, दो कोषाध्यक्षों और मोर्चा (संगठनों) के सात प्रमुखों के साथ 10 उपाध्यक्षों में से एक के रूप में नियुक्त किया।

अन्य नौ लोगों को इन जगहों से किया नियुक्त

उन्होंने बताया कि अन्य नौ उपाध्यक्ष अरविंद लिम्बावाली और निर्मल कुमार सुमराना (बेंगलुरु सेंट्रल से), तेजस्विनी अनंतकुमार और एम. शंकरप्पा (बेंगलुरु साउथ से), प्रताप सिम्हा और एम. राजेंद्र (मैसूरु से), शोबा करंदलाजे (उडुपी से), मलिकय्या गुटेदार (कलबुरगीर से) और एमबी नंदीश को (तुमकुर) से नियुक्त किया गया है।

विजयेंद्र के बड़े भाई बी.वाई राघवेंद्र शिवमोग्गा से रहे हैं विधायक

हालांकि विजयेंद्र राज्य के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र के मालनाद के शिवमोग्गा से हैं, लेकिन वे टेक सिटी में पिता येदियुरप्पा के साथ ही रहते हैं। विजयेंद्र के बड़े भाई बी.वाई राघवेंद्र शिवमोग्गा से 2009 से लगातार तीसरी बार लोकसभा सदस्य  रहे हैं। वे शिकारीपुरा विधानसभा सीट से विधायक भी रह चुके हैं, जिसका प्रतिनिधित्व अभी येदियुरप्पा कर रहे हैं।

इन चार महसचिवों की भी हुई नियुक्ति

इसके साथ ही राज्य में भाजपा इकाई के लिए चार महासचिवों की भी नियुक्ति हुई है।चार महासचिवों में एन. रविकुमार (दावणगेरे), सिद्दाराजू (मैसूर ग्रामीण), सी.एन. अश्वथ नारायण (बेंगलुरु सेंट्रल) और महेश तेन्गिनाकाई (हुबली-धारवाड़) हैं। बता दें कि महाचसचिव के पद पर नियुक्त किए गए नारायण भी राज्य सरकार के तीन उप-मुख्यमंत्रियों में से एक हैं।

इन 10 सचिवों की भी हुई नियुक्ती

इसके अलावा 10 सचिवों खी भी नियुक्ति की गई है। 10 सचिवों में सतीश रेड्डी (बेंगलुरु दक्षिण), तुलसी मुनिराजु गौड़ा (बेंगलुरु सेंट्रल), केशव प्रसाद (बेंगलुरु उत्तर), जगदीश हेरमानी (बगलकोट), सुधा जयारुद्रेश (दावणगेरे), भारती मुग्दुम (बेलागवि ग्रामीण), हेमलता नायक (कोप्पल), उज्जवला (बेलागवि शहर), के.एस. नवीन (चित्रदुर्ग) और विनय बिदारे (तुमकुर) से हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker