कानपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़तों मामलों को देखते हुए, पुलिस ने दिखाई सख्ती तो बंद हुईं दुकानें

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीएम के आदेश पर 24 जुलाई तक दस थाना क्षेत्रों में संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किए जाने के बाद मंगलवार को पहले दिन ही कई जगह लोग उल्लंघन करते नजर आए। सड़क पर उतरी पुलिस फोर्स ने सख्ती दिखाते हुए बाजार और दुकानें बंद करा दीं, जिससे सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। लेकिन, गलियों में भीड़ जुटती नजर आई, हालांकि पुलिस ने कई लोगों के चालान किए और कुछ चेतावनी देकर छोड़ भी दिया।

कोराेना संक्रमण के चलते जिला प्रशासन ने मंगलवार से चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवई नगर, गोविन्द नगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज तथा स्वरूप नगर में 24 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश दिए है। मंगलवार सुबह से ही पुलिस फोर्स सड़क पर उतरी और दुकानों को बंद कराना शुरू किया। हांलाकि सभी स्थानों पर गलियों में भीड़ भाड़ नजर आई।

एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के साथ फोर्स ने कोतवाली में सर्राफा बाजार, शिवाला में दुकानें बंद कराई। मेस्टन रोड पर बीच वाला मंदिर से आगे कोतवाली क्षेत्र की कुछ दुकानों को खुली देखकर दुकानदारों को चेतावनी दी। दुकानदारों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सामने वाली लेन में मूलगंज क्षेत्र की दुकानों को भी बंद कराया जाए, इस पर अधिकारियों ने आदेश का हवाला देकर उन्हें शांत कराया।

फोर्स गलियों में भी पहुंचा तो लोग कुछ समय के लिए हट गए और पुलिस के जाते ही दोबारा निकल आये। काकादेव में पुलिस ने शास्त्रीनगर के सात दुकानदारों का दुकान खोलने पर चौकी में बिठा लिया और दुकानें बंद कराकर चालान भी किया है। नौबस्ता और बर्रा में भी पुलिस ने सख्ती दिखाई और करीब एक दर्जन दुकानदारों का चालान किया। नवाबगंज, स्वरूप नगर में दुकानें बंद होने के बावजूद सड़कों पर भीड़ लगाए लोगों को मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker