बिडेन ने कहा-कुछ देश राष्ट्रपति चुनावों में दखल देने की कर रहे कोशिश, पढ़े पूरी खबर

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) ने चेतावनी दी है कि रूस, चीन और ईरान समेत कुछ अन्य देश नवंबर में होने जा रहे यूएस चुनावों में हस्तक्षेप करने का प्रयास कर रहे हैं, और उन्हें रोकने का सिर्फ यही तरीका है कि उनको तुरंत बेनकाब कर दिया जाए। बिडेन ने एक खुफिया जानकारी के हवाले से ये बात कही है। सोमवार को बिडेन ने कहा कि वो नवंबर में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनावों के उम्मीदवार हैं और उन्हें खुफिया जानकारी मिली है कि कुछ देश राष्ट्रपति चुनावों में दखल देने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने पहले भी देखा है और अब भी देख रहे हैं कि रूस, चीन, ईरान और अन्य कुछ देश हमारे लोकतंत्र में हस्तक्षेप करने और हमारी चुनावी प्रक्रिया में हमारे विश्वास को कम करने का काम कर रहे हैं। हम ऐसा नहीं होने दे सकते हैं। बता दें कि इस साल चुनावों में बिडेन, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को टक्कर देने जा रहे हैं।

बिडेन ने कहा कि इन देशों को रोकने का सिर्फ यही तरीका है कि, इन्हें तुरंत बेनकाब कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि यह कठिन होता जा रहा है और इसे उजागर करने के अलावा मेरे पास और कोई रास्ता नहीं है, लेकिन यह एक गंभीर चिंता का विषय है। यह वास्तव में हमारी संप्रभुता का उल्लंघन है।

ट्रंप की लोकप्रियता में आई कमी

कोरोना महामारी से निपटने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तौर-तरीकों और अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद सामाजिक उथल-पुथल के चलते उनकी लोकप्रियता में भारी कमी नजर आई है। कुछ दिन पहले किए गए सर्वे में ट्रंप के मुकाबले बिडेन को 15 अंकों की बढ़त दिखाई गई है। वहीं ट्रंप ने इस सर्वे को फर्जी बताया है और कहा कि सर्वे में रिपब्लिकन समर्थकों को नजरअंदाज किया गया।अमेरिकी जनता सही फैसला करेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker