कुशीनगर से भेजे गए नमूनों में से छह और कोरोना की चपेट में, अब तक 162 संक्रमित

कुशीनगर से भेजे गए नमूनों में से शनिवार को छह जांच रिपोर्ट में सभी पाॅजिटिव मिली हैं। इससे जनपद में संक्रमितों की संख्या बढकर अब 162 हो गई है। सीएमओ डॉक्टर एनपी गुप्त ने बताया कि सभी के बारे में जानकारी एकत्रित कर गाँव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जा रही है। संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि अब तक चार की मौत हुई है और 81  लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।

सिद्धार्थनगर में कोराेना के दो नए केस, संक्रमितों की संख्‍या 271 पहुंची

सिद्धार्थनगर में बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से 405 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक पॉजिटिव नौगढ़ कस्बे के तेतरी बाजार का 30 वर्षीय युवक है। दूसरी भनवापुर ब्लाक के पिपरगोसाई की 15 वर्षीय किशोरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ सीमा राय ने बताया कि इस तरह जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्‍या 271 हो गई है। कोरोना से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

संत कबीरनगर में कोरोना के 15 नये मरीज मिले, अब तक 271 संक्रमित

संत कबीरनगर जिले में शनिवार को 365 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 350 निगेटिव वहीं 15 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस तरह कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर अब 271 हो गई है। जनपद के मेंहदावल ब्लाक में 10, बेलहरकलां ब्लाक में तीन और पौली ब्लाक में दो लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इससे लोगों में कोरोना के प्रति भय कायम हो गया है। बहरहाल इन सभी पाॅजिटिव मरीजों को सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना एल वन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। जिले में अब तक सात लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जबकि कोरोना वार्ड में भर्ती रहे 192 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके चुके हैं।

 गोरखपुर में कोरोना से अब तक 397 संक्रमित और 13 की मौत

गोरखपुर में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के कुल 397 नमूनों की जांच हुई। 376 निगेटिव व 14 शहरियों सहित 21 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। शहर के कूड़ाघाट में एक, मियां बाजार में पांच, सिटी माल के निकट एक, फातिमा हॉस्पिटल में चार, रेलवे चिकित्सालय में एक और राजघाट में एक मरीज मिला है। इसके अलावा खोराबार के बड़गो, बेलघाट के मगराहा, बांसगांव के विशुनपुरा, खजनी के रुद्रपुर व गोला में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं।  इस तरह जिले में अब तक कुल संक्रितों की संख्‍या 397 हो गई है। इसमें से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सभी के गांव व मोहल्ले सील कर दिए गए हैं। सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

फातिमा अस्पताल में चार लोग पहले ही पाॅजिटिव आ चुके हैं। शुक्रवार को चार और कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनकी उम्र 40, 25, 24, 22 वर्ष है। इसके साथ ही रेलवे अस्पताल का 28 वर्षीय एक कर्मचारी पॉजिटव आया है, वहां भी एक डॉक्टर व एक कर्मचारी पूर्व में पॉजिटिव आ चुके हैं। मियां बाजार के एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित मिले हैं। इनकी उम्र 48, 46, 42, 18 व 14 वर्ष है। ये लोग वहां पूर्व में पाए गए एक संक्रमित के संपर्क में आए थे। कूड़ाघाट की 40 वर्षीय महिला पूर्व में संक्रमित पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आई थीं। तुर्कमानपुर के लाइफ केयर हास्पीटल में भर्ती 39 वर्षीय महिला, राजघाट निवासी 61 वर्षीय बुजुर्ग, सिटी माल स्थित एक मिठाई की दुकान का 45 वर्षीय एक और कर्मचारी संक्रमित मिला। दुकान मालिक व एक कर्मचारी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। कुशीनगर के 35 व महराजगंज के 52 वर्षीय व्यक्ति का नमूना टीबी अस्पताल में लिया गया था। वे वहीं क्वारंटाइन थे। बांसगांव की 17 वर्षीय युवती भी संक्रमित के संपर्क में रही। खजनी के रुद्रपुर निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति 27 मई को मुंबई से आए थे। बेलघाट के मकरहा निवासी 13 वर्षीय युवती एक जुलाई को फरीदाबाद से लौटी है। इनके अलावा गोला के धरवरा निवासी 44 वर्षीय महिला व खोराबार के बड़गो निवासी 28 वर्षीय युवती में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

संक्रमितों के इलाके सील

सिटी माल, जटेपुर उत्तरी, पटेल चौक महुईसुघरपुर,  महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर एक, व कौवाबाग कालोनी रोड नंबर-5 सहित संक्रमितों के सभी इलाके सील कर दिए गए हैं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व उप जिलाधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि 250 मीटर परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा 500 परिधि क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर दिया गया है। आवागमन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker