राहुल गांधी के बायन पर जेपी नड्डा के बाद शिवराज सिंह चौहान ने किया पलटवार, बोले- नेता कहलाने लायक नहीं

भारत और चीन के बीच सीमा पर जारी तनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा में वाकयुद्ध तेज हो गया है। राहुल गांधी के बयान पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। शिवराज ने कहा कि राहुल सेना का मनोबल और अपमानित करने का काम कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार मीडिया से बात करते हुए चौहान ने कहा कि सेना की वीरता पर सवाल उठाने वाले नेता पर शर्म है। राहुल गांधी सेना को हतोत्साहित और अपमानित कर रहे हैं। शिवराज ने कहा कि संकट के समय में भाजपा हमेशा कांग्रेस सरकार के साथ रही है, लेकिन राहुल इस समय भी गंदी राजनीति कर रहे हैं। वह नेता कहलाने के लायक नहीं है, देश हमारी सेना का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा।

इससे पहले राहुल गांधी को उनके बयान के लिए निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन पर ‘देश को बंटने और सेना का मनोबल गिराने का आरोप लगाया। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार नड्डा ने मंगलवार को राहुल से पूछा कि क्या यह समझौता ज्ञापन का ‘प्रभाव’ है, जिस पर कांग्रेस ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ हस्ताक्षर किए थे।

नड्डा का ट्वीट

नड्डा ने ट्वीट करके कहा, ‘पहले चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ कांग्रेस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करती है। फिर, कांग्रेस ने चीन को जमीन सौंप देती। डोकलाम मुद्दे के दौरान, राहुल गांधी गुप्त रूप से चीनी दूतावास जाते हैं। महत्वपूर्ण स्थितियों के दौरान, राहुल गांधी ने देश को विभाजित करने और सशस्त्र बलों का मनोबल गिराने की कोशिश की। एमओयू के प्रभाव?’

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के बीच  2008 में किए हस्ताक्षर 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार चीनी कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस ने  2008 में उच्च-स्तरीय आदान-प्रदान को सुविधाजनक बनाने और महत्वपूर्ण क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर एक-दूसरे से परामर्श करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे। भाजपा ने कांग्रेस पर हमला करने के लिए इसी का हवाला दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker