श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान ने कहा-सचिन तेंदुलकर के लिए हो वर्ल्ड कप 2011 के फिक्स होने की जांच

हाल ही में आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल के फिक्स होने के आरोप श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री Mahindananda Aluthgamage ने लगाए थे। इसके बाद उस टीम के कप्तान कुमार संगकारा और बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने कहा था कि वे इसके सबूत दिखाएं या फिर बेबुनियाद आरोप न लगाएं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए उस वर्ल्ड कप को भारत ने श्रीलंका को हराकर जीता था।

अब श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान अरविंदा डिसिल्वा ने कहा है कि इस पर जांच होनी चाहिए। साल 1984 से 2003 तक श्रीलंकाई टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले अरविंदा डिसिल्वा ने कहा है कि इसकी जांच सचिन तेंदुलकर और प्रशंसकों को ध्यान में रखकर की जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि जब इस तरह के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं, तो यह बहुत से लोगों को प्रभावित करता है। इसलिए बीसीसीआइ और आइसीसी को इसकी जांच करनी चाहिए।

डिसिल्वा ने इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए कहा है, “जैसे हमने अपनी विश्व कप जीत को संजोया, वैसे ही सचिन (तेंदुलकर) जैसे खिलाड़ी अपने जीवन के इन पलों को संजोते हैं। मुझे लगता है कि सचिन और भारत भर के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के हित में यह भारत सरकार और उनके क्रिकेट बोर्ड का कर्तव्य है कि वे यह देखने के लिए निष्पक्ष जांच शुरू करें कि क्या उन्होंने एक निश्चित विश्व कप जीता है।”

एमएस धोनी की अगुआई में भारत ने फाइनल में श्रीलंका द्वारा बनाए एक बड़े लक्ष्य का पीछा किया था। यह क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का आखिरी विश्व कप था और यह उनकी एकमात्र विश्व कप जीत भी थी। डिसिल्वा ने कहा कि यह जांच करना महत्वपूर्ण है ताकि इस तरह के आरोप दोबारा न हों। उन्होंने कहा है, “जब इस तरह के गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं, तो यह बहुत सारे लोगों को प्रभावित करता है। इस मामले में न केवल हमें, चयनकर्ताओं, खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को बल्कि भारतीय क्रिकेटरों को भी बधाई दी गई, जिन्होंने विश्व खिताब जीता। हमें जिस खेल से प्यार है, उसके लिए हमें एक बार और सभी के लिए इसे साफ करना होगा।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker