आज शाम ऑनलाइन योग शिविर और शैक्षिक कार्यशाला से जुड़ेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर गुरु गोरक्षनाथ योग संस्थान और महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित ऑनलाइन योग शिविर और शैक्षिक कार्यशाला से जुड़ेंगे। शनिवार की शाम चार बजे वह शैक्षिक कार्यशाला के माध्यम से महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज जंगल धूसड़ के फेसबुक पेज पर लाइव रहेंगे। इस दौरान वह योग और शिक्षा के महत्व पर चर्चा करने के साथ-साथ इसे लेकर आयोजित होने वाले सात दिवसीय शिविर और कार्यशाला के औचित्य पर भी प्रकाश डालेंगे। साथ ही शिक्षकों को शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए मार्गदर्शन भी देंगे।

शिक्षा की नई तकनीक पर देंगे विशेष जोर

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ यह बताएंगे कि कोरोना काल में हमें किस तरह रहना है। जहां तक शिक्षा की बात है तो शिक्षकों को अपनी शिक्षा व्‍यवस्‍था में नई तकनीक प्रयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे। बता दें कि इस समय गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में प्रतिदिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। लगातार बढ़ी संख्‍या लोगों में डर पैदा कर रही है। ऐसे में छात्रों को किस तरह से शिक्षा दी जाए, इस पर मुख्‍यमंत्री का विशेष जोर रहेगा।

योग दिवस पर 11 हजार लोग करेंगे योगाभ्यास

सात दिवसीय योग शिविर और शैक्षिक कार्यशाला का समापन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रविवार को आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम के साथ होगा। दो घंटे तक चलने वाले इस योगाभ्यास कार्यक्रम में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के शिक्षण संस्थाओं से जुड़े करीब 11 हजार लोग हिस्सा लेंगे।

सभी लोग अपने घर पर ही करेंगे योगाभ्‍यास

कार्यक्रम के आयोजक और महाराणा प्रताप पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप राव ने बताया कि योगाभ्यास सभी लोग अपने-अपने घर में रहकर ही करेंगे लेकिन ऑनलाइन माध्यम से वह अपने-अपने संस्थान के फेसबुक पेज से जुड़े रहेंगे। अधिक से अधिक लोग इस कार्यक्रम से सहज ढंग से जुड़ सकें, इसके लिए सभी शिक्षण संस्थाओं को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने फेसबुक पेज से अपने प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में योगाभ्यास कराएं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker