नाग-नागिन के जोड़े से परेशान था पूरा परिवार, फिर एक दिन…

बिहार के दरभंगा जिले में एक घर में जहरीले नाग-नागिन के जोड़े से एक परिवार इस कदर परेशान था कि इसकी जानकारी उसे एक सपेरे को देनी पड़ गई। उस परिवार को उस समय राहत की सांस मिली जब सपेरे ने उस जोड़े को बूटी दी और वे दोनों बाहर निकल आए। यह कौतूहल देखकर लोग हैरान थे।

दरअसल, यह पूरा मामला दरभंगा जिले के टावर चौक इलाके का है, एक घर में काफी दिनों से नाग-नागिन के जोड़े ने अपना बसेरा बना लिया था। घरवालों की नजर अक्सर इन पर पड़ती थी लेकिन हमेशा वे दोनों धोखा देकर घर में छिप जाते थे।

हालत ये थी कि अपने ही घर में वे सब खौफ में रहते थे। आसपास के लोग भी इस वाकये से हौरान थे और उन दोनों को निकालने की युक्ति खोज रहे थे। आखिरकार उन लोगों ने सांपों को पकड़ने के लिए एक सपेरे को बुला लिया।

हाजी मस्तान नामक सपेरे ने पहले उस जोड़े के लिए एक बूटी निकाली, इसके बाद वे दोनों बाहर निकले और उसने नाग-नागिन को पकड़कर डिब्बे में कैद कर लिया। दोनों तकरीबन 6 फीट लंबे थे। उन दोनों को बड़ी ही सावधानी के साथ उसने पकड़ लिया और अपने साथ ले गया।

घर वालों ने बताया कि किसी को यह नहीं पता कि दोनों सांप मकान के गलियारे में कब और कैसे पहुंच गए। दोनों के पकड़े जाने से उन लोगों ने राहत की सांस जरूर ली है।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker