शरीर में ऐसे निशान वाली महिलाएं होती है बहुत ही भाग्यशाली

हमारे हिन्दू समाज में स्त्री को घर की लक्ष्मी कहा जाता है। और इनकी पुजा भी की जाती है अगर किसी घर में अगर बच्ची का जन्म होता है तो इसे देवी लक्ष्मी का रूप कहा जाता है। उसी प्रकार शादी के बाद जब घर की बहू घर में प्रवेश करती है तो उसे भी घर की लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है। यूं तो हर बेटी अपने माता-पिता के लिये लकी ही होती है। लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताएं बतायी गयी हैं।

गुलाबी पांव: ऐसी महिलाएं जिनके पैर बहुत ही कोमल गुलाबी होते हैं और पूरी तरह विकसित होते हैं, अपने पति या प्रेमी को ऐसी लड़कियां बेहद खुश रखती हैं।

पैरों के तलवे: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार महिलओं के पैर के तलवे में भी बहुत गहरे राज़ छुपे होते हैं जिन महिलाओं के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान होता है वे बहुत ही बुद्धिमान और सूझ-बूझ वाली होती हैं।

नाक के पास तिल: बहुत सी महिलओं की नाक के पास तिल होता है ऐसी महिलाये बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं और ये किस्मत वाली होती हैं।

बड़ी-बड़ी आँखें: बहुत सी महिलोको आपने देखा होगा की उनकी आन्हें बहुत ही बड़ी बड़ी होती हैं हिरणी की तरह बड़ी-बड़ी आँखों वाली स्त्रियों के जीवन में प्रेम और सुख हमेशा बना रहता है।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker