हमीरपुर : जिलाधिकारी का ताबड़तोड़ एक्शन, पढ़े पूरी खबर

  • आज जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा राठ/ गोहांड की तरफ़ जाते समय जलालपुर में मौरम/बालू के दो ओवरलोड ट्रैक्टर दिखाई देने पर जिलाधिकारी ने तत्काल गाड़ी रुकवाकर दोनों ट्रैक्टरों को जलालपुर थाने की सुपुर्दगी में देकर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान जिलाधिकारी ने लगभग एक दर्जन से अधिक ट्रकों के रॉयल्टी पेपर / एमएम-11 को भी देखा जिसमें सभी पेपर सही व ट्रक अंडरलोड पाए गए।

 

  • गोहांड में एक व्यक्ति ( नगर पंचायत सफाई कर्मी) के कोरोना वायरस/ कोविड-19 से पॉजिटिव /संक्रमित पाए जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने गोहांड के सम्बन्धित क्षेत्र/ कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

हमीरपुर। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गोहांड के सम्बन्धित मुहल्ले में पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए तथा कहा कि नगर पंचायत के अन्य सफाई कर्मियों के सैम्पल लिए जाय। ज्ञात हो कि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति पाए जाने के बाद संबंधित क्षेत्र/ मुहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है गलियों में बैरिकेडिंग लगा दी गई हैं। कहा कि कंटेन्मेंट जोन में सभी प्रकार की गतिविधियां पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगी ।

जिलाधिकारी ने संपूर्ण क्षेत्र/ मुहल्ले की बेहतर तरीके से साफ सफाई कराने व सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कंटेन्मेंट जोन में प्रवेश करने वाले सभी प्रकार के कर्मचारी जैसे सुरक्षा ,स्वास्थ्य कर्मी आदि कोरोना/ कोविड-19 के दृष्टिगत सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरण यथा मास्क ,ग्लब्स आदि पहनकर ही प्रवेश करें।

आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करने वाले / होम डिलीवरी करने वाले यथा सब्जी विक्रेता, किराना सामान विक्रेता आदि सभी सुरक्षा उपकरण पहनकर ही सामग्री की आपूर्ति करे। कहा कि कंटेन्मेंट जोन में जिन लोगों को कोरोना के लक्षण प्रकट हो उनके द्वारा तत्काल अवगत कराकर जांच कराई जाए इसको छुपाया ना जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि संबंधित क्षेत्र की निगरानी समिति द्वारा सक्रिय होकर सभी पर नजर रखी जाए ।

जिलाधिकारी ने पुनः जनपद वासियों से अपील की है कि जिस भी जनपद वासी को कोरोनावायरस / कोविड19 के लक्षण यथा खांसी जुखाम ,बुखार आदि की समस्या हो वह व्यक्ति निगरानी समिति को अथवा अपने बीडीओ, एसडीएम अथवा सीओ आदि को इसकी सूचना दे उसकी प्रशासन द्वारा पूरी मदद की जाएगी।

उन्होंने कहा कि गोहांड के कंटेन्मेंट जोन में जिस व्यक्ति के जुकाम, खांसी ,बुखार अथवा अन्य कोई लक्षण प्रकट हों उनका स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लिया जाए।कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के सम्पर्क में आये सभी लोगों का अनिवार्य रूप से सैम्पल लिया जाय।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने पुलिस बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा कहा कि कंटेन्मेंट जोन में सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर सख्ती से निगरानी रखी जाए, कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से बाहर आ जा नही सके।

इस दौरान उपजिलाधिकारी सरीला , पुलिस क्षेत्राधिकारी सरीला, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker