यूपी सरकार को बड़ी राहत, सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन…

 

उत्तर प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद यूपी सहायक शिक्षक भर्ती का परीक्षा रिजल्ट जारी किया जा चुका है। वहीं अब 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया के लिए तारीख का ऐलान भी किया जा चुका है।

उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए 18 मई को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। उम्मीदवार 18 से 26 मई तक ऑनलाइन आवेदन के फॉर्म को भर सकेंगे। वहीं 27 मई से 31 मई तक ऑनलाइन आवेदन पत्रों की जांच की जाएगी।  इसके अलावा 3 से 6 जून तक काउंसलिंग कर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे।

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब मांगी गई जानकारी भर कर सब्मिट करें।

स्टेप 4: अब रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा, आप इसका प्रिंटआउट निकाल लें।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने भर्ती प्रक्रिया शुरू की है।  सीएम योगी ने एक सप्ताह में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के दिए निर्देश थे। वहीं अब विशेष सचिव ने बेसिक शिक्षा निदेशक और सचिव बेसिक को निर्देश जारी किए हैं।

योगी सरकार को राहत

बता दें कि इस परीक्षा में 1,46,060 (35.66 प्रतिशत) उम्मीदवार सफल हुए हैंबी।  हाल ही में उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में योगी सरकार को बड़ी राहत मिली थी।  हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के न्यायमूर्ति पंकज कुमार जायसवाल और न्यायमूर्ति करुणेश सिंह पवार की अध्यक्षता वाली बेंच ने सरकार की ओर से तय मानकों के पक्ष में फैसला सुनाया था। साथ ही तीन महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker