घबराये पाक ने सीमा पर तैनात किये एफ-16 लड़ाकू विमान


नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में डर का माहौल है। इस देखते हुए पाकिस्तानी वायु सेना ने अपनी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। गौरतलब है कि दो मई को हुए आतंकी मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा समेत पांच जवान शहीद हो गए थे।

सरकार के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने घटना के समय से ही चौकसी अभियान शुरू किया था, जिसके बारे में भारत को जानकारी थी। पाकिस्तान को भारत की तरफ से जवाबी कार्रवाई का डर लग रहा है। इसके चलते, पाकिस्तान वायु सेना के एफ-16 और जेएफ 17 लड़ाकू विमान लगातार गश्त कर रहे हैं। भारतीय सेना भी लगातार अपने सर्विलांस सिस्टम से इन पर नजर रख रही है।

भारत ने इस घटना के पीछे पाकिस्तान के होने के बात कही थी। इसके तुरंत बाद ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर भारत के आरोपों को सिरे से नकार दिया और इसे भारत द्वारा झूठा प्रचार करना बताया।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से उड़ान गतिविधियां बढ़ने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वे भारत की ओर से किसी भी संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए खुद को सावधान कर रहे हैं। वह मानकर चल रहा है कि हंदवाड़ा मुठभेड़ और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के बाद भारत की तरफ से बड़ी कार्रवाई की जा सकती हैं। गौरतलब हो कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार कश्मीर घाटी में हिंसा को बढ़ावा दिया जाता रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker