जानिये कब भागेगा भारत से कोरोना

भारत से 26 जुलाई और दुनिया से 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस- रिसर्च में दावा

नई दिल्ली। दुनिया भर के देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालात ये हैं कि अब ​तक दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 30 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित बताए जा रहे हैं।  कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दुनियाभर के देशों ने लॉकडाउन  किया हुआ है और वैज्ञानिक दिन रात एक कर कोरोना संक्रमण को खत्म करने की कोशिश में लगे हुए हैं। इन सब के बीच सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि दुनिया से कोरोन वायरस 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा। उन्होंने भारत के बारे में भी एक अनुमान लगाते हुए कहा है कि भारत से 26 जुलाई तक कोरोना के पूरी तरह से खत्म होने की संभावना है।

कोरोना वायरस ने दुनिया को घरों में कैद कर दिया है। हर किसी के जेहन में बस एक ही बात है कि आखिर कोरोना वायरस खत्म कब होगा। लोग ये भी सोच रहे हैं कि लॉकडाउन खुलने के बाद क्या कोरोना वायरस का संक्रमण और तेजी से हमला करेगा। लोगों के इन्हीं सवालों का जवाब देते हुए सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ड्रिवेन डेटा एनालिसिस के जरिये दुनिया को एक उम्मीद की किरण दिखाई है।

अध्ययन के मुताबिक, दुनिया के सभी देशों से दिसंबर की शुरुआत तक कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। अध्ययन में ये भी बताया गया है कि अमेरिका में 27 अगस्त, स्पेन में 7 अगस्त, इटली में 25 अगस्त और भारत में 26 जुलाई तक कोरोना का अंत हो जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker