कोरोना का मरीज बिना बताए अस्पताल से हुआ गायब, दिनभर दोस्त के साथ घूमता रहा मोटरसाइकिल पर

Maharashtra में Coronavirus के केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार ने आम नागरिकों के लिए स्वतः क्वारंटाइन की सलाह जारी की है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार, Coronavirus से अतिसंक्रमित देशों से आए नागरिकों स्वतः ही 15 दिनों तक घर में ही रहने की सलाह दी गई है। ऐसे लोगों की पहचान करने का फैसला किया गया। इसके लिए ऐसे लोगों के बाएं हाथ पर एक मुहर लगाई जा रही है। बाहर निकलने पर उनकी आसानी से पहचान की जा सके। ऐसे लोगों के घरों पर स्थानीय पुलिस निगाह रखेगी। Coronavirus संक्रमितों की पहचान सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने यह फैसला इसलिए किया है, क्योंकि पिंपरी-चिंचवण के एक अस्पताल से एक पीड़ित रविवार सुबह बिना बताए चला गया और दिनभर अपने दोस्त के साथ मोटरसाइकिल पर घूमता रहा। पुलिस शाम को उसे ढूंढकर वापस अस्पताल ले आई।

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में Coronavirus के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को 24 घंटे में राज्य में 6 नए मामले दर्ज किए और यह आंकड़ा 39 पर पहुंच गया है। इसको देखते हुए राज्य सरकार ने ये अहम फैसले किए हैं। मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक समेत कई मंदिरों, तीर्थस्थलों और पर्यटन स्थलों को आम लोगों के लिए इस महीने तक बंद कर दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्कूल और कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थाओं को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

कोरोना की दहशत

– अभिनेता दिलीप कुमार ने एहतियात के तौर पर खुद को अलग-थलग कर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

– कांग्रेस ने कहा है कि कोरोना के हालात पर चर्चा करने के लिए सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए।

– संसद भवन परिसर और सुप्रीम कोर्ट में भी सोमवार को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया गया।

– गुजरात सरकार ने केवडिया स्थित सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क समेत राज्य में सभी राष्ट्रीय उद्यानों, चिड़ियाघरों, अभयारण्यों, सफारी और संरक्षण रिजर्व को बंद करने का आदेश दिया है। केवडिया में ही सरकार पटेल की प्रतिमा है।

– जवाहर नवोदय विद्यालयों में 21 मार्च से ही गर्मी की छुट्टियां करने का फैसला किया गया है।

– तमिलनाडु में भी सभी शैक्षणिक संस्थानों, मॉल और सिनेमाहाल को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

– इटली में कोरोना वायरस मुक्त सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए भारतीयों की लंबी कतार लग रही है। इटली और दक्षिण कोरिया से आने के लिए इस सर्टिफिकेट को अनिवार्य बना दिया गया है।

– भारतीय सेना की टीम मालदीव में कोरोना वायरस की जांच के लिए लैब स्थापित करने में जुटी है। इस टीम में छह डॉक्टर शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker