कमलनाथ सरकार अल्पमत में है और हर हाल में गिरेगी : शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश में काफी लंबे समय से ​सियासी बवाल जारी है. वही, राजनीतिक उठापटक के बीच भाजपा ने अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है. मध्य प्रदेश विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक नरोत्तम मिश्रा ने व्हिप जारी कर सभी विधायकों से 16 मार्च को होने वाले फ्लोर टेस्ट के दौरान उपस्थित रहने और पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दिल्ली में नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर मध्य प्रदेश की राजनीति को लेकर चर्चा की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शिवराज सिंह चौहान रविवार सुबह ही भोपाल से दिल्ली पहुंचे. उन्होंने हरियाणा के मानेसर और गुरुग्राम में ठहरे भाजपा विधायकों से मुलाकात भी की. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में है और हर हाल में गिरेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा फ्लोर टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार है.

इस मामले को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कुहासे और धूंध के बादल छटते जा रहे हैं, शाम तक बहुत सारे बादल जा चुके होंगे. कमलनाथ सरकार से बगावत करने वाले 22 विधायकों में से सिर्फ 6 का इस्तीफा स्वीकार किए जाने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष दोनों संवैधानिक पद पर बैठे हुए हैं, दोनों सही निर्णय लेंगे. भाजपा विधायकों के मानेरस और गुरुग्राम में ठहरे होने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘हमारे विधायक पास में ही हैं, 1 घंटे के समय में आ जाएंगे, प्रतीक्षा करिए.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker