दिल्ली सरकार कर रही है खाली फ्लैट्स में कोरोना के मरीजों के लिए बेड का इंतजाम

राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है. इसी वायरस के चलते अब दिल्ली अरबन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड ( DUSIB) खाली फ्लैटों में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के लिए बेड लगाना शुरू कर दिया है. दिल्ली के द्वारका में स्थित डीडीए अपार्टमेंट को अब कोरोना वायरस के मरीजों के लिए तैयार किया जा रहा है. इन फ्लैट्स का चारों तरफ से तारों से घेराव किया गया है ताकि कोई इसके अंदर या बाहर ना आने पाए.

खाली फ्लैट्स और निर्माणाधीन अस्पतालों में 500 बेड का इंतजाम किया जा रहा है. वहीं विदेश से आए कोरोना संदिग्धों को आइसोलेशन में फ्लैट्स में रखा जाएगा. इस अपार्टमेंट के बाहर पुलिसबल भी तैनात है ताकि कोई भी उस इलाके के आसपास ना जा पाए. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्राइवेट ऑफिस और मॉल को सैनेटाइज करने का दिल्ली सरकार ने सुझाव दिया है.

सरकार ने कोरोना से राहत पाने के लिए विदेश से आने वाले नागरिकों के वीजा को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया है. अब तक देश में 74 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें सबसे ज्यादा मामले केरल से सामने आएं हैं, साथ ही दिल्ली में भी लगभग छह लोगों को इस वायरस से संक्रमित पाया गया है. ऐसे में प्रशासन अपनी तरफ से कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता है.

वहीं देश में लगातार कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता देख प्रशासन उसे रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. देश भर में अब 74 लोग कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए गए हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में भी लगातार कोरोना के केसे सामने आ रहें हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है साथ ही साथ दिल्ली के स्कूलों और सिनेमाघरों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker