इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए लड़की ने किया कुछ ऐसा की सीधे पहुच गई जेल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए युवती ने गलत तरीका अपना लिया. लेकिन यह तरीका उस पर बहुत ही भारी पड़ा गया. इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए इस युवती ने झूठे फोटो और वीडियो को पोस्ट किया था. पुलिस के पास इस बात की शिकायत पहुंचने के पश्चात् उसे गिरफ्तार कर लिया गया. युवती के खिलाफ साइबर क्राइम पुलिस को शिकायत दायर हुई थी. यह मामला गुजरात के अहमदाबाद के बापूनगर का है. जहां एक महिला ने पुलिस को शिकायत की थी उसका किसी ने फेक आईडी बनाया है जिसमें उसकी तस्वीरें डाली हुई हैं.

पीड़िता ने पुलिस में शिकायत करते हुए यह बताया हैं कि फेक अकाउंट से कोई उसकी तस्वीरों को अलग-अलग सोशल साइट्स से पोस्ट कर रहा है. इसके पश्चात् पुलिस ने अनजान शख्स के खिलाफ मामला दायर कर करते हुए जांच शुरू कर दी थी. पुलिस ने यह बताया कि इस मामले की जांच करने पर खुलासा हुआ कि यह फेक आईडी किसी युवक द्वारा नहीं बल्कि युवती द्वारा बनाया गया था. आरोपी युवती सरसपुर इलाके की रहने वाली थी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया बाद में उसे जेल भेज दिया गया.

पुलिस पूछताछ में आरोपी युवती ने यह बताया कि वह सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव है परन्तु वहा ज्यादा सुंदर नहीं है. इस कारण से उसके फोलोवर्स नहीं बढ़ रहे थे. इस कारण से वह परेशान रहती थी. एक दिन उसने इंस्टाग्राम पर एक खूबसूरत महिला का फोटो देखा और उसे अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया. इसके पश्चात् से उसके लाइक्स और फॉलोअर्स बढ़ने लगे. इसके बाद अपने बजाय दूसरी महिला के फोटो पोस्ट करना प्रारम्भ कर दिए. वहीं, सोशल मीडिया के दुरुपयोग का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी ऐसे कई मामले सामने आते हैं.

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker