होली से पहले हों सकती है भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक, 10 हजार से ज्यादा पार्टी नेता….

भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक मार्च में आयोजित हो सकती है। उम्मीद है कि दिल्ली में आयोजित होने वाली बैठक में 10 हजार से ज्यादा पार्टी नेता और कार्यकर्ता भाग लेंगे। हालांकि, अभी बैठक की तिथि और स्थान के बारे में कोई निर्णय नहीं हो पाया है, लेकिन उम्मीद है कि इसका आयोजन इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा। पिछले साल बैठक का आयोजन रामलीला मैदान में किया गया था।

पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक साल में एक बार आयोजित की जाती है।पार्टी के वरिष्ठ नेता बताते हैं कि बैठक में जेपी नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने का अनुमोदन होगा। इसके साथ ही नड्डा भी अपनी कार्यकारिणी को अंतिम रूप दे सकते हैं। पार्टी के एक नेता का कहना है कि यह बैठक होली से पहले होगी तो एक अन्य का कहना है कि इसका आयोजन 20 मार्च को हो सकता है। पिछले साल राष्ट्रीय परिषद की बैटक 11-12 जनवरी को हुई थी। इस साल परिषद की बैठक दिल्ली विधानसभा चुनाव के कारण अब तक नहीं हो सकी है।

बंगाल को लेकर भाजपा का मंथन शुरू

पश्चिमी बंगाल में विधानसभा चुनाव भले ही 2021 के मध्य में है, लेकिन भाजपा अभी से उसकी तैयारी में जुट गई है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद इसकी बंगाल इकाई के चुनाव प्रबंधक अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर विभाजित हैं। उनमें यह विभाजन इसलिए है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) एवं प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) पर पार्टी की आक्रामक रणनीति को आगे बढ़ाया जाए या कोई बीच का रास्ता निकाला जाए।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य स्वप्न दासगुप्ता ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में मुख्यामंत्री के नाम की घोषणा पहले होने चाहिए, वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यकक्ष ने कहा कि चुनाव के बाद सीएम की घोषणा होनी चाहिए। अन्य नेताओं ने भी अपने अलग मत दिए हैं। प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, ‘कुछ महीनों के भीतर दिल्ली में विपरीत परिणाम देखा गया। इसलिए हमें निश्चिंत नहीं होना चाहिए कि हमने बंगाल में 18 सीटें जीतीं, हम विधानसभा चुनाव भी जीतेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker