AMC ने शहर में 21 करोड़ रुपये के विकास कार्य शुरू किए

आगरा। शहरी विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने 221 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की नींव रखी थी। सिविक बॉडी, आगरा स्मार्ट सिटी, जल निगम और जिला शहरी विकास एजेंसी के 33.25 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट भी लॉन्च किए गए। उसी क्रम में 14 वें वित्त आयोग के अनुदान का उपयोग करते हुए, आगरा नगर निगम (AMC) प्रशासन ने शहर के सभी चार क्षेत्रों में 21 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्य शुरू किए।

एएमसी मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में, महापौर नवीन जैन ने 62 नगरपालिका वार्डों में सड़कों के निर्माण, मरम्मत और इंटरलॉकिंग टाइल्स बिछाने के 155 कार्यों की नींव रखी।

शहर के 100 वार्डों को चार क्षेत्रों में बांटा गया है। 21 करोड़ रुपये में से, 1.13 करोड़ रुपये के विकास कार्य हरिपर्वत ज़ोन में किए जाएंगे, 3.68 करोड़ रुपये के कार्य ताजगंज ज़ोन में किए जाएंगे, 7.32 करोड़ रुपये के कार्य लोहामंडी ज़ोन में किए जाएंगे और नौ करोड़ रुपये के कार्य किए जाएंगे चतरा अंचल में किया गया।

जिस समारोह में नींव का पत्थर रखा गया था, उस समारोह के बाद, ठेकेदारों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में काम शुरू किया। मेयर नवीन जैन ने कहा, अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि काम की गुणवत्ता में किसी भी तरह से समझौता नहीं किया जाए। शुरू किए गए कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।

पिछले सप्ताह, शहरी विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने 221 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की नींव रखी थी। सिविक बॉडी, आगरा स्मार्ट सिटी, जल निगम और जिला शहरी विकास एजेंसी के 33.25 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट भी लॉन्च किए गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker