रामनवमी या अक्षय तृतीया से शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण, पहली बैठक में होगा फैसला

पुणे। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य स्वामी गोविंद देवगिरि महाराज ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ इस साल राम नवमी या अक्षय तृतीया से शुरू हो सकता है। हालांकि उन्होंने .ह बी कहा कि इस मामले में अंतिम फैसला ट्रस्ट की पहली बैठक में लिया जाएगा।

स्वामी देवगिरि महाराज केंद्र सरकार द्वारा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा किए जाने के एक दिन बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘मैं मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने के मोदी सरकार के फैसले का स्वागत करता हूं। मंदिर निर्माण का कार्य राम नवमी (दो अप्रैल) या अक्षय तृतीया (26 अप्रैल) से शुरू हेने की संभावना है। । इस संबंध में प्रयागराज में होने वाली ट्रस्ट की पहली बैठक में फैसला किया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि देशवासियों

की इच्छा थी कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जाए। यह सिर्फ भगवान राम को समर्पित भव्य स्मारक नहीं होगा, बल्कि देश का एक प्रमुख प्रतीक भी होगा। हम दो सालों में मंदिर का निर्माण कर लेंगे।स्वामी गोविंद देवगिरि महाराज ने रामजन्मभूमि आंदोलन में योगदान देने के लिए कारसेवकों और विश्व हिंदू परिषद के दिवंगत नेता अशोक सिंहल को भी धन्यवाद दिया।

गौरतलब है बुधवार को पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक ट्रस्ट के बनाने की घोषणा की है। ट्रस्ट में पंद्रह सदस्य रखे गए हैं, जिसमें से एक सदस्य दलित है। बाकी लोग विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ट्रस्ट का निर्माण किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker