‘केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दुनिया को दिखा रहे हैं कि वह क्या कर सकते हैं’

भारतीय क्रिकेट टीम 5 मैचों की टी-20, 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर है। सीरीज का आगाज टी-20 सीरीज के साथ हो चुका है। भारत ने पहले दोनों टी-20 मैचों में जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की शानदार फॉर्म के दम पर ऑकलैंड में पहले दोनों मैच जीते। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने संतोष जताया कि युवा बल्लेबाज टीम की सफलता में योगदान दे रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ”इन खिलाड़ियों को जितने अधिक मौके मिल रहे हैं वे दिखा रहे है कि वे काबिल है। वे दिखा रहे हैं कि वे मैच विजेता है। इससे निश्चित तौर पर टीम को मदद मिलती है लेकिन इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।”

कोच राठौड़ ने कहा, ”केएल राहुल और श्रेयस को लेकर मुझे कोई संदेह नहीं कि वे मैच विजेता है। उन्हें अब मौका मिल रहा है और वे दुनिया को दिखा रहे हैं कि वे क्या कर सकते हैं।” अगले तीन मैच हैमिल्टन, वेलिंग्टन और माउंट मॉनगनुई में होंगे, जहां ऑकलैंड की तुलना में मैदान बड़े हैं। 

विक्रम राठौड़ ने हालांकि संकेत दिए हैं कि टीम की रणनीति नहीं बदलेगी। उन्होंने कहा, ”आपको परिस्थितियों के अनुसार चलना होता है। यह (सेडन पार्क) बड़ा मैदान है, लेकिन हम फिर भी अच्छी क्रिकेट खेलने पर ध्यान दे रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि इसमें (रणनीति) बदलाव होगा। हो सकता है कि गेंदबाजों को अपनी लेंथ में बदलाव करना पड़े, लेकिन बल्लेबाजों को कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker