लड़कियां सच्चा और अच्छा जीवनसाथी पाने के लिए शिव को अर्पित करें ये फूल

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर शिवजी की पूजा की जाए तो एक बहुत अच्छा जीवनसाथी मिलता है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि भोलेनाथ की पूजा इस खास फूल से की जाये तो मनचाहा जीवनसाथी प्राप्त किया जा सकता है। भोलेनाथ केवल सच्ची श्रद्धा के भूखे होते है और ऐसा माना जाता है कि शिवजी को बेला के फूल बहुत पसंद होते है।

ऐसे करें भगवन शिव की पूजा:

अगर आप अपने लिए सुन्दर और सुशील जीवन साथी की कामना रखते है तो आपको सुबह नहाने के बाद किसी शिवमंदिर में तांबे या पीतल के लोटे में गंगा जल यदि गंगा जल उपलब्ध न हो तो शुद्ध जल और बेला के कम से कम पांच फूल डाल कर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए।

जल चढ़ाते वक़्त ॐ नमः शिवाय मन्त्र का जाप अवश्य करे और एक ही धार में शिवजी का अभिषके करे। इसी के साथ ध्यान रखे कि जल चढ़ाते समय जल की धारा टूटना अच्छा नहीं होता है और अगर गंगा जल उपलब्ध न हो तो शुद्ध जल में कुछ बूंदे गंगा जल मिला कर भी प्रयोग कर सकते हैं।

आप सभी को बता दें कि घर में कभी भी धन का अभाव हो तो अपने घर के मुख्य द्वार पर बैठे हुए गणपति कि दो मूर्तियां इस प्रकार लगाएं कि दोनों कि पीठ एक दूसरे से सट जाय क्योंकि ऐसा करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और सुख शांति आती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker