पुडुचेरी में कांग्रेस के बागी विधायक एन. धनवेलू को पार्टी ने निकाला

पुडुचेरी में कांग्रेस के बागी विधायक एन. धनवेलू को पार्टी से निलंबित किया गया है। एन धनवेलु को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में पार्टी से निलंबित किया गया है। पीडब्ल्यूडी मंत्री और पीसीसी अध्यक्ष ए नमस्सिव्यम ने जल्दबाजी में बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि धनवेलू पार्टी अनुशासन के बुनियादी सिद्धांतों का उल्लंघन करते हुए ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में लिप्त थे। उन्होंने कहा कि विधायक का निलंबन तत्काल प्रभाव लागू हो जाता है।

बताया गया कि मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के साथ नमस्सिव्यम बुधवार को दिल्ली से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को धनवेलु की पार्टी विरोधी गतिविधियों पर रिपोर्ट देकर वापस लौटे हैं।

पीसीसी नेता ने कहा कि हाईकमान के कहने पर धनवेलु को निलंबित किया गया। नमस्सिव्यम ने कहा कि धनावेलू को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा, जिससे उनका स्पष्टीकरण मांगा जाएगा फिर पार्टी की अनुशासन समिति कार्रवाई के अगले चरण में जाएगी।

बहूर निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए धनवेलू को एक सप्ताह के भीतर कारण नोटिस पर अपना जवाब देने के लिए कहा गया है। नमस्सिव्यम ने आरोप लगाया कि धनवेलू विपक्षी एआईएनआरसी और भाजपा की मिलीभगत से कांग्रेस सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker