युगांडा में इमाम ने की थी ‘महिला’ से शादी लेकिन दो हफ्ते बाद हुआ खुलासा, तो निकला ‘पुरुष’

अफ्रीका के युगांडा में इमाम को निलंबित कर दिया गया क्योंकि उन्होंने जिससे शादी की थी वो वास्तव में एक महिला नहीं बल्कि एक पुरुष था। 27 वर्षीय शेख मोहम्मद मुतुम्बा को सच्चाई का पता चला जब उसकी दुल्हन को एक पड़ोसी के घर से टीवी चोरी करते हुए पकड़ा गया। डेली मेल ने Kayunga की लोकल मीडिया के हवाले से कहा कि चोर ने बाद में एक महिला होने का नाटक करने की बात स्वीकारी और बताया कि उसने इमाम से उसके पैसों के लिए शादी की थी।

वहीं, पत्नी के पुरुष होने के सदमे में मुतुम्बा को मौलवी के रूप में अपने कर्तव्यों से भी निलंबित कर दिया गया है। इमाम की शादी दो हफ्ते पहले ही हुई थी और इमाम ने बताया कि शादी के बाद से ही उनके पत्नी संग कितनी कारणों से संबंध नहीं बन सके थे और इस वजह से यह पता ही नहीं चला कि उसकी पत्नी एक मर्द है।

मुतुम्बा ने कहा कि वे दिसंबर में एक पारंपरिक इस्लामिक समारोह में गए थे, जहां स्वबुल्लाह नबुकेरा नामक एक महिला से उनकी मुलाकात हुई थी। उनका कहना था कि उन्हें एक खूबसूरत लड़की की तलाश थी, जहां फिर नबुकेरा से उन्होंने शादी की थी। उनकी पत्नी के पुरुष होने का खुलासा तब हुआ, जब वह पड़ोसी का टीवी और कपड़े चुराकर भाग रहा था। हालांकि, पुलिस के हवाले किया गया तो तब एक महिला पुलिसकर्मी ने जब उसकी तलाशी ली तो तब वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। वह एक महिला नहीं बल्कि एक पुरुष था।

इसके बाद मुतुम्बा का कहना है वह इस घटना के बारे में बात करने के लिए बिलकुल भी तैयार नहीं है और उन्हें परामर्श की आवश्यकता है। दोस्तों और सहकर्मियों ने कहा कि मुतुम्बा को धोखेबाज ने बेवकूफ बनाया। किसी को पता ना चले इसलिए वह हिजाब पहने हुए ही रहता था। मुतुम्बा के मस्जिद में सहयोगी मीसी किबुंगा ने बताया कि उस शख्स की मधुर आवाज थी और वह एक महिला की तरह चलता था।

किबुंगा ने यह भी बताया कि मुतुम्बा की शिकायत थी कि उनके पत्नी ने शादी के चार दिनों बाद भी सोते वक्त कपड़े उतारने से मना कर दिया था। बाद में संदिग्ध ने पुलिस को बताया कि उसका असली नाम रिचर्ड तुमुशाबे हा और उसने मुतुम्बा से शादी उसके पैसे चुराने के लिए की थी।

द डेली मॉनिटर के स्थानीय समाचार संवाददाताओं ने मुतुम्बा से उनके घर पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन पड़ोसियों ने बताया कि उन्हें कुछ दिनों से यहां नहीं देखा गया है। वे परामर्श लेते समय रिश्तेदारों के साथ रह रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker