फिर बारिश से धुलेगा टी20 मैच! भारत-श्रीलंका भिड़ने को तैयार

पुणे: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त बना ली है। इस क्रम में सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में होना था, लेकिन बारिश के चलते इसे रद्द कर दिया गया।

बादल छाए रहेंगे

हालांकि इंदौर में हुए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। अब दोनों टीमों की भिड़ंत पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में होगी। भारतीय टीम की नजरें जहां सीरीज कब्जाने पर होगी, वहीं श्रीलंकाई टीम हर हाल में सीरीज बराबर करना चाहेगी।

मौसम विभाग के अनुसार पुणे में शुक्रवार को मौसम साफ नहीं रहेगा और बादल छाए रहेंगे हालांकि बारिश से मैच का मजा किरकिरा होने की उम्मीद बेहद कम है, लेकिन आसमान में मंडराए बादलों के बाद बारिश का खतरा फिर भी बना ही हुआ है।

कैसी हाेगी पिच

जानकारों के मुताबिक स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के मुफीद रहेगी। लेकिन गेंदबाजों को भी इस पिच पर पूरी तरह खारिज नहीं किया जा सकता। ऐसे में कुल मिलाकर गेंद और बल्ले का संतुलन बने रहने की उम्मीद है।

इसी महीने शुरू होगी वनडे सीरीज

गौरतलब है कि भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सीरीज 14 जनवरी से शुरू होगी। दूसरा मैच 17 जनवरी और तीसरा मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर रवाना हो जाएगी, जहां उसे पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला टी20 24 जनवरी को खेला जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker