स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, हरियाणा में होगी 450 चिकित्सकों की भर्ती

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए करीब 450 नियमित चिकित्सकों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए प्रतिदिन वॉक इन इंटरव्यू की व्यवस्था की गई है।

इस संबंध में स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर सूरजभान कंबोज ने बताया कि चिकित्सकों के इंटरव्यू के लिए सभी कार्य दिवस के दौरान स्वास्थ्य भवन सेक्टर 6 पंचकूला में 11:00 बजे का समय रखा गया है। इस बारे में विस्तृत जानकारी विभाग की वेबसाइट  www.haryanahealth.nic.in पर उपलब्ध करवाई गई है, जहां आवेदन करने हेतु फॉर्म एवं सभी हिदायतें दी गई हैं। उम्मीदवारों को अलग से कॉल लेटर नहीं भेजे जाएंगे, इसलिए आवेदकों को नियमित आधार पर वेबसाइट देखते रहना चाहिए।

डॉक्टर कंबोज ने बताया कि नियमित आधार पर भरे जाने वाले इन चिकित्सको के पदों हेतु आरक्षण का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग के लिए 87, अनुसूचित जाति के लिए 290, बीसीए के लिए 17, बीसीबी के लिए 8, ईएसएम के 28 तथा ईडब्लूएस के 17 पद आरक्षित हैं।

इनमें पीएच के 53 तथा ईएसपी के 5 पदों हेतु होरिजेंटल व वर्टिकल आरक्षण की व्यवस्था शामिल है। आरक्षण का लाभ हरियाणा के मूल निवासी ही उठा सकते है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker