ऑस्ट्रेलिया के इस इलाके में आग का विकराल रूप, 7 लोगो की गयी जान

ऑस्ट्रेलिया में आग से तबाही जैसे हालात पैदा हो गए हैं। न्यू साउथ वेल्स के अधिकारियों ने गुरुवार को आपातकाल की स्थिति की घोषणा कर दी है। इमरजेंसी की घोषणा के बाद आग से प्रभावित क्षेत्र से लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह ले जाने की योजना बना रहा है।

 

सीएनएन ने बताया कि एनएसडब्ल्यू ग्रामीण फायर सर्विस ने एनएसडब्ल्यू के तटीय शहर बेटमेन खाड़ी से एक पर्यटक क्षेत्र को विक्टोरिया सीमा तक स्थापित किया है और सभी लोगों से शनिवार को इस इलाके को खाली करने का आग्रह किया है।गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में आग से सात लोगों की मौत हो गई है। कई इलाकों में लोगों को बचाव कार्य में मुश्किल हो रही है क्योंकि कई समुदाय इससे कट गए हैं। ऐसे 24 अलग-थलग समुदाय हैं।

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में आग से सात लोगों की मौत हो गई है। कई इलाकों में लोगों को बचाव कार्य में मुश्किल हो रही है क्योंकि कई समुदाय इससे कट गए हैं। ऐसे 24 अलग-थलग समुदाय हैं।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में महीनों से आग ने कहर बरपा रखा है। इसके जल्द किसी भी कोने में रुकने की कोई संभावना नहीं है। ऑस्ट्रेलिया अभी भी गर्मियों के शुरुआती महीनों में है और आमतौर पर जनवरी और फरवरी में तापमान चरम पर होता है।ऐसे में आग की इस घटना ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker