एनसीपी प्रमुख शरद पवार की पेशी आज, ईडी दफ्तर के बाहर धारा 144

Image result for शरद पवार की पेशी आज, ईडी दफ्तर के बाहर धारा 144

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार आज (शुक्रवार) बैलार्ड एस्टेट स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पेश होंगे। सुरक्षा के मद्देनजर ईडी दफ्तर के आसपास और सात थाना क्षेत्रों में धारा 144 लगाई गई है। माना जा रहा है कि इस दौरान भारी संख्या में ईडी दफ्तर के बाहर उनके समर्थक जुट सकते हैं। पवार ने समर्थकों से अपील की है कि वे ईडी के दफ्तर के सामने न जुटें। उल्लेखनीय है राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने पिछले महीने केस दर्ज किया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि संभावित विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए, कार्यालय के बाहर धारा 144 लगाई गई। पवार ने बुधवार को कहा था कि वह महाराष्ट्र स्टेट कॉओपॉरेटिव बैंक (एमएससी) घोटाले के संबंध में अपने खिलाफ दर्ज धनशोधन के मामले में जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे। हालांकि, ईडी ने मामले में पवार या किसी अन्य को अब तक तलब नहीं किया है।

धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के अंतर्गत दर्ज शिकायत के तहत ईडी उन आरोपों की जांच कर रही है कि एमएससीबी के शीर्ष अधिकारी, अध्यक्ष, एमडी, निदेशक, सीईओ और प्रबंधकीय कर्मचारी तथा सहकारी चीनी फैक्टरी के पदाधिकारियों को अनुचित तरीके से कर्ज दिए गए। एजेंसी ने कर्ज देने और अन्य प्रक्रिया में कथित अनियमितता की जांच के लिए पवार, उनके भतीजे और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार तथा करीब 70 अन्य के खिलाफ पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था।

ईडी का मामला मुंबई पुलिस की प्राथमिकी पर आधारित है, जिसमें बैंक के निदेशकों, राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व पदाधिकारियों के नाम हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार का नाम ईडी की शिकायत में पुलिस एफआईआर के आधार पर शामिल किया गया है। यह मामला ऐसे समय दर्ज किया गया, जब राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य में एक चरण में 21 अक्टूबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker