छत्तीसगढ़ में शिकार के लिए जंगल में छोड़ दिया करंट, मछली पकड़े गए दो लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां जंगली जानवर का शिकार करने के लिए बिछाए गए बिजली के तार के संपर्क में आकर करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गई। दोनों लोग मछली पकड़ने गए थे और लौटते हुए तार को छू गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बालको थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेला गांव के जंगल में करंट लगने से दो ग्रामीणों नारायण कंवर (35) और टिकेश्वर राठिया (32) की मौत हो गई है। कंवर और राठिया सोमवार को टापरा गांव की ओर मछली पकड़ने के लिए गए थे। शाम को जब वह अपने गांव बेला लौट रहे थे तब वह बिजली के तार की चपेट में आ गए और करंट लगने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जानकारी मिली है कि जंगली जानवर का शिकार करने के लिए शिकारियों ने जीआई तार में करंट प्रवाहित कर जंगल में छोड़ दिया था, जिसकी चपेट में दोनों ग्रामीण आ गए। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जंगल में तार बिछाकर करंट प्रवाहित करने वाल लोगों की तलाश की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker