इंडिगो एयरलाइंस के दो विमानों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के दो अंतरराष्ट्रीय विमान को आज बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इससे पहले मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट की दिल्ली हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

दोनों इंडिगो फ्लाइट्स की हुई जांच

मुंबई से मस्कट के लिए रवाना हुई इंडिगो फ्लाइट 6E 1275 और मुंबई से जेद्दा जा रही इंडिगो फ्लाइट 6E 56 को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इंडिगो के दोनों फ्लाइट्स में 258 यात्री सवार थे। हालांकि, जांच के बाद दोबारा फ्लाइट्स को अपने गंतव्य के लिए रवाना किया गया। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के अनुसार, कुल तीन विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

इंडिगो ने क्या कहा?

इंडिगो प्रवक्ता के अनुसार, जैसे ही इन दोनों विमानों को बम की धमकी मिली, सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत दोनों को तुरंत हवाई अड्डे से एक अलग एरिया में दूर ले जाया गया। इसके बाद विमान की जांच हुई।

इस प्रक्रिया में हवाई अड्डे की सुरक्षा टीम, बम निरोधक दस्ते और अन्य संबंधित एजेंसियां शामिल थीं। इंडिगो की ओर से कहा गया है कि यात्रियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है, और हर कदम उठाया जा रहा है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि यात्रियों को कोई नुकसान न पहुंचे।

एयर इंडिया की फ्लाइट पर सवार थे 135 यात्री

बम की धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया फ्लाइट की भी जांच हुई। फ्लाइट को अलग रनवे पर ले जाया गया। कई घंटों तक फ्लाइट्स की गहन जांच हुई। एयर इंडिया की फ्लाइट AI 657 में 135 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे।

सोशल मीडिया पर दी गई थी धमकी

बता दें कि आज सुबह (14 अक्तूबर) फजलुद्दीन नामक अकाउंट के जरिए ट्रेन और विमान को उड़ाने की धमकी दी गई थी। पोस्ट में लिखा था, “क्या रे हिंदुस्तानी रेलवे आज सुबह खून के आंसू रोओगे तुम लोग आज फ्लाइट में भी बम रखवाया है और 12809 ट्रेन में भी रखवाया है नासिक आने से पहले बड़ा धमाका होगा।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker